बड़हिया में आंदोलन की वजह से पटना से जाने वाली कई ट्रेन डायवर्ट, यात्री परेशान

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Jul 2021, 7:41 PM IST
  • बिहार के बड़हिया स्टेशन पर लोगों ने स्टेशन पर कई ट्रेनों को न रोकने पर रेलवे के खिलाफ जमकर हंगामा किया. इस हंगामे के कारण रेलवे की कई ट्रेनों का परिचालन ठप हुआ कई ट्रेनों को डाइवर्ट करना पड़ा.
बड़हिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकने की मांग लेकर आंदोलन

पटना. बिहार का बड़हिया स्टेशन हावड़ा-पटना मेन रेलवे लाइन को जोड़ता है लेकिन अब इस स्टेशन पर आंदोलन शुरू हो गया है. इस स्टेशन पर कोरोना काल के कारण अधिकांस ट्रेनों का परिचालन हटा दिया गया था जिसके कारण ट्रेनों को रोकने की मांग को लेकर बड़हिया रेलवे स्टेशन परिसर में लोगों ने धरना दिया. हालांकि अब यह आंदोलन खत्म हो गया है लेकिन इस आंदोलन की वजह से काफी ट्रेनों को रोकना पड़ा. इसके साथ ही जो ट्रेन डाइवर्ट हो सकीं उन्हें डाइवर्ट किया, इस वजह से काफी यात्रियों को परेशानी भी हुई. वहीं इस आंदोलन की वजह से पटना जंक्शन पर स्टेशन मास्टर के कार्यालय में अधिकारी भी गायब हैं और यात्री हंगामा कर रहे हैं.

रेल संघर्ष समिति के बैनर तले यह धरना शुरू किया गया था जिसमें बड़हिया रेलवे स्टेशन परिसर में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया. ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए बड़हिया रेलवे स्टेशन के मास्टर कौशल किशोर को पैनल बंद कर देने को भी कहा. बड़हिया में ट्रेनों के ठहराव को लेकर रविवार को वहां के लोगों का जबरदस्त आंदोलन रहा. इस आंदोलन को लेकर स्टेशन पर लोगों की भीड़ काफी रही, इन आंदोलनकारियों ने स्टेशन परिसर में न सिर्फ धरना दिया बल्कि केबिन में ताला जड़ दिया है.

इस आंदोलन के कारण किऊल-गया रेलखंड पर परिचालन पिछले 4 घंटे से बाधित है. अकालतख्त, विक्रमशिला, जनसेवा, सुपर जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों को किऊल स्टेशन के आसपास रोक कर रखा गया है. अकाल तख्त को गया रुट से आगे बढ़ाने की तैयारी की गई. शाम सात बजे एडीआरएम विभुति भूषण गुप्ता और रेल संघर्ष समिति की सफल वार्ता के बाद आंदोलन को खत्म कर दिया गया है. इसके बाद कुल पांच ट्रेनों के ठहराव पर एडीआरएम ने सहमति जताई है. पांच अगस्त तक हरहाल में एडीआरएम ने पांच ट्रेनों के ठहराव दोबारा से शुरू कर दिए जाने का आश्वासन दिया है.

Railway Recruitment: रेलवे में बिना परीक्षा के नौकरी, जानें कैसे करें अप्लाई

अब एडीआरएम विभुति भूषण गुप्ता के आश्वासन के बाद बड़हिया स्टेशन पर कई ट्रेन रुकेंगी. जिसमें टाटानगर-दानापुर एक्सप्रेस, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस, पटना-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस, हावड़ा राजेंद्र नगर एक्सप्रेस शामिल है.

बिहार में येलो अलर्ट, 26 जुलाई को पटना समेत 11 जिलों में भारी बारिश की आशंका

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें