Bihar Bed CET 2021 Exam: बिहार बीएड CET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 3:08 PM IST
  • राज्यस्तरीय संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है.
UPSC IES, ISS Admit Card

राज्यस्तरीय संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा (Bihar Bed Cet 2021) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था वह अधिकारिक वेबसाइट bihar-cetbed-inmu.in पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बिहार संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 13 अगस्त को होगी. पहले यह परीक्षा 11 अगस्त को निर्धारित थी, लेकिन राष्ट्रीय स्तर की नवोदय प्रवेश परीक्षा की तिथि उसी दिन निर्धारित हो जाने से सीईटी-बीएड 2021 परीक्षा की तिथि बढ़ाने की अनिवार्यता हो गई.

ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट bihar-cetbed-inmu.in पर जाएं.

उसके बाद एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करें.

उसके बाद मांगी गई जानकारी दर्ज करें.

उसके बाद आपके सामने एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.

उसके बाद उसका प्रिंट निकाल सकते हैं.

सावधान: RBI के नाम पर कोई फटे-पुराने नोट मांगे तो हो सकते हैं बड़े फ्रॉड का शिकार

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद दी गई जानकारी को अच्छे से देख लें. अब यह परीक्षा परीक्षा 13 अगस्त को होगी. परीक्षा का आयोजन सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक किया जाएगा. इस परीक्षा में एक लाख 36 हजार 771 छात्र शामिल होंगे. शिक्षाशास्त्री में नामांकन के लिए कुल 225 अभ्यर्थी हैं. अभ्यर्थियों में पुरुष 75524, महिला 61238 और ट्रांसजेंडर 9 हैं.

बिहार बीएड सीईटी को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को बिहार के 14 बीएड कॉलेजों में प्रवेश पाने का अवसर मिलेगा. उम्मीदवारों को सभी प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ काउंसलिंग राउंड में उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा और योग्यता के आधार पर बीएड कार्यक्रम में प्रवेश की पेशकश की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें