बिहार के मंदिर में सात कुत्तों की दर्दनाक हत्या, मचा बवाल, पोस्टमार्टम की मांग

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 29th Jan 2022, 9:24 PM IST
  • बिहार के भभुआ के काफी पुराने मंदिर में चोरी करने के लिए चोरों ने 7 बेजुबान जानवरों को जहर देकर मौत के घाट उतार दिया और दानपेटी चुरा ले गए. कुत्तों की दर्दनाक हत्या व चोरी से नाराज स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन से कुत्तों के शव का पोस्टमार्टम कराने और चोरों को जल्द अरेस्ट करने की मांग की है.
भभुआ के काली माता मंदिर में चोरी

पटना. बिहार के भभुआ में एक बेहद दर्दनाक वारदात को अंजाम देकर चोरी करने का मामला सामने आया है. जिले के एक काफी पुराने मंदिर से चोरी करने के लिए चोरों ने 7 बेजुबान जानवरों को जहरीला पदार्थ खिलाकर मौत के घाट उतार दिया और फिर मंदिर की दानपेटी चुरा ले गए. इंसानी शक्ल में जानवर से भी नीचे गिर चुके चोरों की करतूत के खिलाफ स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है. 

मामला भभुआ रोड स्टेशन से सौ मीटर पूरब की ओर स्थित काली माता के काफी पुराने मंदिर की है. बताया जा रहा है कि मंदिर की दानपेटी पर असामाजिक तत्वों की काफी समय से नजर थी. क्योंकि इस घटना से पहले भी चोरी करने का प्रयास किया जा चुका था. इसे देखते हुए मंदिर के आसपास के कुत्तों को मंदिर में खाना दिया जाता था. इसके बदले अपनी वफादारी के लिए मशहूर ये बेजुबान जानवर रात भर मंदिर की पहरेदारी करते थे. लेकिन मंदिर की दानपेटी में जमा धन पर नजर गड़ाए चोरों ने वफादार कुत्तों को रास्ते से हटाने के लिए खाने में जहर दे दिया. जिससे मौके पर इनमें से सात की दर्दनाक मौत हो गई.

चारा घोटाला: डोरंडा कोषागार मामले में 15 फरवरी को फैसला, लालू को फिर हो सकती है सजा

दरअसल, रात में मंदिर का ग्रील बंद रहता है. चोर जब उसे तोड़ने की कोशिश करते तो वहां पहरेदारी कर रहे ये कुत्ते भौंकने लगते. इस डर से चोरों नें सभी कुत्तों को खाने में जहर दे दिया. कुत्तों की मौत के बाद चोरों ने मंदिर के दरवाजे को तोड़कर दानपेटी में मौजूद सभी रुपये चुरा ले गए. सात बेकसूर कुत्तों को जहर देकर मारने व दानपेटी उठा ले जाने की से लोगों में नाराजगी है. स्थानीय श्रद्धालुओं ने कुत्तों का पोस्टमार्टम किए जाने और अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है.

चोरी और बेजुबान जानवर की मौत के घटना से आहत होकर मंदिर समिति के सचिव धीरेंद्र प्रताप सिंह व मुख्य पार्षद प्रतिनिधी शिव जी गुप्ता ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर इस तरह की करतूतें हो रही हैं. जबकि अक्सर सुनने को मिलता था कि,शहर के फलां मंदिर से पैसे व मूर्तियों की चोरी हो गई. उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की कि काली मंदिर के मुख्य द्वार को तोड़कर दानपेटी से पैस चुरा ले जाने की घटना पर सख्ती बरतें. वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने इलाके के थाने जाकर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें