Bhagalpur Blast: मरने वालों की संख्या 14 हुई, लापरवाही के आरोप में थानेदार सस्पेंड

Jayesh Jetawat, Last updated: Fri, 4th Mar 2022, 6:32 PM IST
  • बिहार के भागलपुर में हुए धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. अब भी कई लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं. लापरवाही के आरोप में ततारपुर थानेदार को सस्पेंड कर दिया है. बिहार एटीएस भी बम ब्लास्ट के एंगल से मामले की जांच कर रही है.
भागलपुर ब्लास्ट में मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई

पटना: बिहार के भागलपुर में गुरुवार देर रात हुए धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. भागलपुर एसएसपी बाबूराम ने लापरवाही के आरोप में ततारपुर थानेदार को निलंबित कर दिया है. धमाके की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमिटी गठित की गई है. शुरुआती जांच में पता चला है कि जहां धमाका हुआ, वहां एक घर में अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाका रात करीब साढ़े 11 बजे हुआ. धमाका इतना जोरदार था कि बहुत दूर तक लोगों ने भूकंप जैसे झटके महसूस किए. ततारपुर के लोगों ने रात दहशत में गुजारी. धमाके से चार घर जमींदोज हो गए. इसमें रहने वाले लोग मलबे में दब गए. रेस्क्यू टीम ने मलबे से 10 शवों को निकाला. इसके बाद चार लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अब भी 8-10 लोगों का इलाज जारी है.

बम धमाके के एंगल से भी होगी जांच

पुलिस को मलबे से 5 किलो बारूद और लोहे की कीलें मिली हैं. इसलिए बम धमाके के एंगल से भी जांच की जा रही है. पटना से एटीएस की टीम भागलपुर पहुंच रही है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि धमाका अवैध रूप से पटाखे बनाने के चलते ही हुआ. मगर सवाल ये भी उठ रहा है कि एक घर में चल रही पटाखा फैक्ट्री में इतना ज्यादा मात्रा में बारूद कहां से आया.

भागलपुर धमाके पर PM मोदी ने दुःख व्यक्त किया, बोले- जनहानि की खबर पीड़ा देने वाली

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस घर में धमाका हुआ वो किसी लीलावती का था. उसके घर में हमेशा भारी मात्रा में विस्फोटक रहता था. ब्लास्ट में लीलावती और उसके परिवार के सभी सदस्यों की मौत हो गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें