बिहार: शिक्षिका के सिपाही पति ने हेडमास्टर पर तानी पिस्टल, स्कूल में मचा हड़कंप

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 3:16 PM IST
  • बिहटा में पहाड़पुर गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में प्रधान शिक्षक के पद पर तैनात जितेंद्र कुमार सिंह और शिक्षिका प्रिया कुमारी के बीच कहासुनी हो गई. इस दौरान शिक्षिका का सिपाही पति भी सर्विस रिवाल्‍वर लेकर स्‍कूल में आ पहुंचा और प्रधान शिक्षक की कनपटी पर तान दी, जिससे स्कूल परिसर में अफरा तफरी मच गई.
स्कूल में शिक्षिका के लेट आने पर विवाद, सिपाही पति ने हेडमास्टर पर तान दी पिस्टल

पटना. बिहटा के एक सरकारी स्‍कूल में प्रधान शिक्षक और एक शिक्षिका के बीच कहासुनी हो गई. काफी देर तक दोनों के बीच नोकझोंक होती रही. इस दौरान शिक्षिका का सिपाही पति भी सर्विस रिवाल्‍वर लेकर स्‍कूल में आ पहुंचा और प्रधान शिक्षक की कनपटी पर तान दी. जिससे स्कूल परिसर में अफरा तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि प्रधान शिक्षक ने शिक्षिका को लेट आने पर टोका तो वह बिफर गई और हंगामा करने लगी. वहीं, शिक्षिका ने प्रधान शिक्षक पर छेड़ छाड़ का आरोप लगाया है. प्रधान शिक्षक ने स्थानीय थाने में लिखित शिकायत देकर सुरक्षा की गुहार लगायी है.

मोबाइल में कैद हुई घटना

जानकारी के अनुसार, विवाद पहाड़पुर गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में प्रधान शिक्षक के पद पर तैनात जितेंद्र कुमार सिंह और शिक्षिका प्रिया कुमारी के बीच हुआ है. शिक्षिका कुछ दिनों से स्कूल में लेट आ रही थी. जब प्रधान शिक्षक जितेंद्र कुमार ने लेट आने की शिकायत उच्च अधिकारियों से करने की बात कही. तो उसने बिहार पुलिस में तैनात सिपाही पति अशोक कुमार को बुला लिया और हंगामा करने लगी. शुक्रवार को सिपाही पति पिस्टल के साथ स्कूल में आ पहुंचा और शिक्षक के साथ गाली-गलौज करते हुए पिस्टल उसकी कनपटी पर तान दी. हालांकि, घटना की सारी करतूत मोबाइल फोन के कैमरे में रिकॉर्ड हो गई, जिसके बाद सिपाही के होश उड़ गए. 

दाढ़ी बनाने गया शख्स, वापस आते ही लग गई 9 लाख की चपत, उड़ गए होश, जानें मामला

छेड़छाड़ का लगाया आरोप

इधर, शिक्षिका प्रिया कुमारी ने प्रधान शिक्षक पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. शिक्षिका ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई है. शिक्षिका का आरोप है कि शिक्षक की रोज-रोज हरकतों से तंग आकर उसने अपने पति से शिकायत की थी. प्रधान शिक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि शिक्षिका प्रिया कुमारी बार-बार बोलने के बाद भी कई दिनों से स्कूल में लेट आ रही थी. उच्च अधिकारियों से शिकायत करने की बात से नाराज प्रिया कुमारी ने अपने सिपाही पति अशोक कुमार को स्कूल में पिस्टल के साथ बुला लिया.

दोनों शिक्षकों पर हुई कार्रवाई

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नभेष कुमार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों को स्कूल से हटा दिया है. उन्होंने कहा कि प्रिया कुमारी ने स्कूल में नाजायज लाभ लेने के लिए ऐसी हरकत की है, जो कि निंदनीय है. शिक्षा के मंदिर में इस तरह हथियार लेकर प्रवेश करना कानून का उल्लंघन है. शिक्षिका के पति के खिलाफ भी ​शिकायत की जाएगी. घटना की उच्च स्तरीय जांच के लिए विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें