बिहार BJP ने जिलेवार नियुक्त किए प्रभारी महामंत्री-पदाधिकारी, देखें पूरी लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 26th Jan 2021, 5:55 PM IST
  • बिहार भाजपा ने मंगलवार को बिहार के जिलेवार प्रभारियों की लिस्ट जारी की है. इन जिलों में प्रभारी महामंत्री और पदाधिकारी नियुक्त किए हैं. इसके अलावा बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने राजेन्द्र गुप्ता को मीडिया प्रभारी और प्रवक्ता नियुक्त किया है.
बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जिलेवार प्रभार बांटा. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार भाजपा ने बिहार महामंत्रियों को बिहार के अलग-अलग जिलों का प्रभार बांट दिया है. बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने प्रभारियों की लिस्ट भी जारी की गई है. जिसके अनुसार, संजय चैरसिया को शाहाबाद, गया और पटना क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया है. वहीं जनक कुमार को तिरहुत, चंपारण और सारण का प्रभार दिया है. इसके अलावा राजेन्द्र गुप्ता को मीडिया प्रभारी और प्रवक्ता नियुक्त किया है.

संजय जायसवाल ने प्रभारी मंत्री के अलावा इन जिलों में प्रभारी पदाधिकारी की नियुक्ति भी की है. देवेश कुमार को मिथिला, बेगूसराय और कोशी क्षेत्र का महामंत्री बनाया है. देवेश कुमार मिथला के दरभंगा, मधुबनी और झंझारपुर जिले के महामंत्री हैं. वहीं इन जिलों के प्रभारी पदाधिकारी श्रीमती बेबी कुमार को नियुक्त किया है. इसी तरह देवेश कुमार बेगसूराय क्षेत्र के समस्तीपुर, खगड़िया और कोशी के सुपौल, सहरसा और मधेपुरा जिले के बीजेपी प्रभारी महामंत्री हैं.

पार्टी विचार बांटने को उर्दू, मैथिली, भोजपुरी में आएगा JDU मुखपत्र 'जदयू संधान'

महामंत्री सुशील चौधरी को मुंगेर, नालंदा, सीमांचल और और भागलपुर का प्रभार दिया गया है. सुशील चौधरी के भागलपुर के प्रभार क्षेत्र में भागलपुर के अलावा बांका और नवगछिया हैं. इन जिलों के प्रभारी पदाधिकारी पिंकी कुशवाहा को बनाया गया है. वहीं मुंगेर के अलावा जमुई और लखीसराय जिले के भी प्रभारी महामंत्री हैं. इन जिलों के पदाधिकारी बेब चंकी को नियुक्त किया गया है.

गणतंत्र दिवस: CM नीतीश ने आवास पर फहराया तिरंगा, बिहारवासियों को दीं शुभकानाएं

नालंदा क्षेत्र के नालंदा, नवादा, शेखपुरा और सीमांचल के अरिरया, पूर्णिया और किशनगंज के प्रभारी महामंत्री भी सुशील चौधरी को बनाया गया है. वहीं अजय निषाद को ओबीसी मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अतु. जनजाति मोर्चा और अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रभारी महामंत्री नियुक्त किए गए हैं. इसके अलावा नीतीश मिश्र को युवा मोर्चा, महिला मोर्चा और किसान मोर्चा का प्रभारी बनाया गया है. वहीं राजेन्द्र गुप्ता को मीडिया प्रभारी और प्रवक्ता नियुक्त किया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें