तेजी से एक खास धर्म के लोगों की आबादी बढ़ना, भविष्य के लिए ठीक नहीं: BJP विधायक

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Jul 2021, 3:54 PM IST
  • बिहार में भाजपा विधायक ने जातीय जनगणना की मांग के बीच एक बड़ा बयान दे दिया है. बीजेपी MLA मिथिलेश कुमार का कहना है कि तेजी से एक खास धर्म के लोगों की आबादी बढ़ना, भविष्य के लिए ठीक नहीं होगा.
भाजपा विधायक बोले-तेजी से एक खास धर्म के लोगों की आबादी बढ़ना, भविष्य के लिए ठीक नहीं. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. बिहार में जातीय जनगणना की मांग के बीच भाजपा के एक विधायक ने हिंदू-मुस्लिमों की गिनती की बड़ी डिमांड रख दी है. भाजपा विधायक मिथिलेश कुमार का कहना है कि जातिगत जनगणना की मांग अपनी जगह सही है लेकिन उससे पहले हिंदू-मुस्लिम लोगों की जनगणना होनी चाहिए. इससे देश को पता चल सकेगा कि कितनी तेजी से मुस्लिम आबादी बढ़ रही है. जिसका नतीजा आने वाले समय में ठीक नहीं होगा. भाजपा विधायक ने इसी के साथ जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को भी सामने रख दिया.

हिंदी समाचार चैनल न्यूज 18 से बात करते हुए बिहार सीतामढ़ी के भाजपा विधायक ने कहा कि जब हमारी पार्टी जनसंख्या नियंत्रण कानून की बात करती है तो उसका विरोध कुछ सेक्यूलर पार्टियां वोट बैंक बढ़ाने के लिए करती हैं. भाजपा विधायक ने इसी के साथ कि जिस तेजी से एक खास धर्म के लोगों की आबादी बढ़ रही है. उसका नतीजा आने वाले समय में ठीक नहीं होगा.

भाजपा विधायक मिथिलेश कुमार के इस बयान के बाद से बिहार के राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का विषय छिड़ गया है. राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने भाजपा विधायक के बयान के बाद कहा कि बीजेपी की मंशा तो धार्मिक उन्माद फैलाना ही है. जिससे लोगों को भ्रमित किया जा सके और वह रोजगार महंगाई जैसे मुद्दे पर बात ना कर सकें. 

VIP में फूट पर सहनी बोले- सभी MLA मेरे साथ, तोड़ने की कोशिश की तो आग लगा दूंगा 

यूपी के बाद अब बिहार में भी लगातार जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग की जा रही है. भाजपा विधायक के हिंदू-मुस्लिम गिनती के बयान के समर्थन में जेडीयू के विधायक डॉक्टर संजीव कुमार भी मैदान में आ गए. उन्होनें भी भाजपा विधायक मिथिलेश कुमार का समर्थन करते हुए कहा कि जनसंख्या कानून बनना चाहिए. जेडीयू विधायक का कहना है कि देश की जनता को संदेश पहुंचाने के लिए इसे पहले नेताओं पर लागू किया जाना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें