अवधेश नारायण पर उखड़े BJP MLC संजय पासवान, विधान परिषद की SC-ST कमिटी से इस्तीफा

Smart News Team, Last updated: Fri, 11th Jun 2021, 7:18 PM IST
  • बिहार विधान परिषद में बीजेपी के सदस्य और एससी-एसटी कमिटी के चेयरमैन संजय पासवान ने सभापति के पद से इस्तीफा दे दिया है. संजय पासवान ने बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह को इस्तीफा भेजा. 
बिहार विधान परिषद के सदस्य संजय पासवान ने एससी-एसटी कमिटी के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दिया.

पटना. बीजेपी के बड़े दलित नेता और बिहार विधान परिषद में भाजपा के सदस्य संजय पासवान ने विधान परिषद की एससी-एसटी कमिटी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. पासवान ने कहा है कि विधान परिषद सभापति के द्वारा किसी विधान पार्षद को किसी खास जाति का होने के कारण उसी जाति की कमिटी में शामिल करना गलत है

हाल ही में बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने बीजेपी के संजय पासवान को अनुसूचित जाति जनजाति समिति का सभापति बनाया गया था. सभापति के इस फैसले से नाराज होने की वजह से संजय पासवान ने विधान परिषद की एससी-एसटी कमिटी के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है. संजय पासवान ने कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया है. 

पूर्व CM जीतन राम मांझी के इस सलाह पर बीजेपी ने कहा- आतंक का कोई धर्म नहीं होता

अपने इस्तीफे के बारे में बिहार विधान परिषद में भाजपा के सदस्य संजय पासवान ने कहा कि लगभग एक दशक पहले उन्होंने विधानसभा और लोकसभा चुनाव अनुसूचित जाति वाली सीट से ने लड़ने का फैसला किया था. अब उसी जाति से आने की वजह से उनको सभापति बनाया गया था. उन्होंने कहा कि किसी खास जाति में होने की वजह से कमेटी में शामिल किया जाना सही नहीं है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें