PM केयर फंड से पटना, मुजफ्फरपुर में कोविड अस्पताल से जंग में मजबूती:संजय जायसवाल

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 05:44 PM IST
  • बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पीएम केयर फंड से बनाए जा रहे पटना और मुजफ्फरपुर में  500 बेड के कोरोना अस्पतालों से बिहार को कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में और ज्यादा मजबूती मिलेगी.
PM केयर फंड से पटना, मुजफ्फरपुर में कोविड अस्पताल से जंग में मजबूती:संजय जायसवाल

पटना. राजधानी पटना के बिहटा और मुजफ्फरपुर में 500 बेडों की सुविधा वाले कोरोना अस्पतालों को पीएम केयर ट्रस्ट के तहत से फंड देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पीएम केयर ट्रस्ट फंड के तहत बिहार के सबसे बड़े कोरोना अस्पतालों को फंड देकर एक बार फिर बिहार के प्रति अपने लगाव को जाहिर किया है. सरकार के इस निर्णय से बिहार में कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को और मजबूती मिलेगी. यह दिखाता है कि संकट की इस घड़ी में केंद्र सरकार हर कदम पर बिहार के साथ पूरी मजबूती से खड़ी है.

डॉक्टर जायसवाल ने कहा कि इन दोनों अस्पतालों में से पटना के बिहटा स्थित कोरोना अस्पताल का उद्घाटन गृह राज्यमंत्री श्री नित्यानंद राय जी के कर कमलों द्वारा किया जा चुका है, वहीं मुजफ्फरपुर के 500 बेड के अस्पताल का उद्घाटन भी जल्द किया जाएगा. इस अस्पताल में कोरोना के इलाज की तमाम सुविधाएं मरीजों को मुफ्त उपलब्ध कराई गई हैं. इस अस्पताल में मरीज सीधे या फिर रेफर होकर भर्ती हो सकते हैं. कोरोना वायरस के वैसे गंभीर मरीज जिन्हें आईसीयू या वेंटिलेटर पर रखने की जरूरत होगी, वे भी यहां भर्ती हो सकते हैं.

बिहार में PM केयर फंड से बने 500 बेड का पहला कोरोना अस्पताल चालू, दूसरा भी तैयार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि अस्पताल में 125 गंभीर मरीजों को एक साथ भर्ती और इलाज करने की सुविधा है. उपचार के लिए विशेषज्ञ डॉक्टर तैनात रहेंगे. रक्षा मंत्रालय के सहयोग से दोनों अस्पताल कोरोना वायरस का संक्रमण खत्म होने तक चलेंगे. बिहार के सबसे बड़े इन कोरोना अस्पतालों हॉस्पिटल में 375 सामान्य बेड हैं जिसमें कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज होगा.

PM केयर फंड से पटना, मुजफ्फरपुर में DRDO बनाएगा 500 बेड का कोरोना अस्पताल

सामान्य वार्ड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज भर्ती किए जाएंगे. गंभीर मरीजों के लिए 125 आईसीयू बेड रखे गए हैं. सभी बेड पर ऑक्सीजन देने की सुविधा है. आईसीयू में वेंटिलेटर के साथ-साथ मॉनिटर भी लगाए गए हैं ताकि कोरोना के गंभीर मरीजों का उपचार किया जा सके.

विपक्ष को निशाने पर लेते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पीएम केयर ट्रस्ट के तहत बिहार के इन दो अस्पतालों को मिलने वाले इस फंड से सबसे ज्यादा दुख इस फंड पर झूठ बोल दुष्प्रचार करने वाले विपक्षी दलों को हुआ होगा. इन अस्पतालों की स्थापना ने उनके मुंह पर ताला जड़ दिया है. उम्मीद है कि वह अब इस फंड पर दुष्प्रचार करने से बाज आएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें