बिहार BJP अध्यक्ष संजय जायसवाल बोले- बाबा रामदेव योग गुरु हैं, योगी नहीं

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 12:00 AM IST
  • बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने आईएमए पर दिए गए बाबा रामदेव के बयान पर निशाना साधा है. संजय जायसवाल ने कहा कि बाबा रामदेव योग गुरु जरूर हैं पर योगी नहीं हैं. आईएमए ने बाबा रामदेव को कानूनी नोटिस भेजकर 1000 करोड़ का दावा ठोका है.
बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बाबा रामदेव पर निशाना साधा है

बाबा रामदेव और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बीच जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस विवाद में बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल की भी एंट्री हो गई है. बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने इस पूरे विवाद को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव पर निशाना साधा है. बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि रामदेव योग गुरु हैं, योगी नहीं. क्योंकि योगी का अपने मस्तिष्क समेत सभी इंद्रियों पर काबू होता है.

बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि योग को घर-घर में पहुंचाने में बाबा रामदेव के योगदान को नकारा नहीं जा सकता. संजय जायसवाल ने आईएमए साथियों से अपील करते हुए कहा कि हमें निरर्थक बातों में प्रतियोगिता कर अपने वर्षों की साधना को बर्बाद नहीं करना चाहिए. कोरोना काल में जान गंवाने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

बीजेपी नेता ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि बीते कुछ दिनों से एक अजीब प्रतियोगिता देख रहा हूं. हर बेतुकी बात का जवाब देना आवश्यक नहीं होता है. ज्यादा बोल कर आप किसी किसी को जरूरत से ज्यादा तवज्जो देने लगते हैं. अभी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भी ऐसा ही कर रहा है. बाबा रामदेव एक अच्छे योग गुरु जरूर हैं पर योगी नहीं हैं. योग के प्रति उनके ज्ञान पर कोई सवाल नहीं उठा सकता.

कोरोना का असर: पटना एयरपोर्ट से तीन दिन में 62 फ्लाइट्स हुईं कैंसिल

बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव ने एलोपैथी को मूर्खतापूर्ण विज्ञान करार दिया था. साथ ही कहा था जो डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद खुद को नहीं बचा पाए वह आपको कैसे बचाएंगे. बाबा रामदेव के इसी बयान पर IMA ने नाराजगी जाहिर की थी. अब IMA ने बाबा रामदेव को कानूनी नोटिस भेजकर 1000 करोड़ का दावा ठोका है. साथ ही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बाबा रामदेव के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की है.

बिहार में ब्लैक फंगस का कहर जारी, 415 मरीजों की हुई पहचान, 9 की मौत

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें