BSEB Answer Key: बिहार बोर्ड मैट्रिक आंसर-की जल्द होगी जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Naveen Kumar, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 4:20 PM IST
  • बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSEB) द्वारा जल्द ही बिहार मैट्रिक परीक्षा 2022 की आंसर की जारी की जाएगी. विद्यार्थी बिहार बोर्ड की वेबसाइ​ट पर जाकर मैट्रिक परीक्षा 2022 की आंसर की देख सकते हैं.
फाइल फोटो

पटना. बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSEB) द्वारा 10वीं कक्षा यानी मैट्रिक की आंसर की जल्द ही जारी कर दी जाएगी. बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही मैट्रिक परीक्षा 2022 की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर अपलोड करने की योजना बना रहा है. विद्यार्थी बिहार बोर्ड की वेबसाइ​ट पर जाकर मैट्रिक परीक्षा 2022 की आंसर की देख सकते हैं. बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन 5 मार्च से शुरू हो गया था, जो 17 मार्च तक चलेगा. इससे पहले बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2022 की आंसर-की पहले ही जारी की जा चुकी है.

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में 16,48,894 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. राज्य में 1525 परीक्षा केंद्रों पर बिहार बोर्ड की परीक्षा का आयोजन हुआ था. परीक्षार्थियों में छात्रों की संख्या 8,42,189 और छात्राओं की संख्या 8,06,705 है. मैट्रिक के सभी विषयों में 100 फीसदी अतिरिक्त प्रश्नों का विकल्प दिया गया था, इसमें वस्तुनिष्ठ के साथ विषयानिष्ठ प्रश्न शामिल थे.

बिहार: मेडिकल कॉलेजों में MBBS एडमिशन के लिए 10 मार्च को जारी होगी सेकेंड लिस्ट

बता दें कि इस साल बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से लेकर 24 फरवरी 2022 तक किया गया था. 6 मार्च से कॉपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया जारी है. 17 मार्च तक मूल्यांकन पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद जल्द ही बिहार बोर्ड 10वीं की आंसर-की जारी की जाएगी. बिहार बोर्ड इस उत्तर कुंजी का लिंक बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com पर जारी करेगा. ऐसे में आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से मैट्रिक की उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर की जारी होने के साथ ही विद्यार्थी को आपत्ति दर्ज करने का मौका भी मिलेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें