Bihar Board 12th Result 2021: बिहार बोर्ड इंटर एग्जाम रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Mar 2021, 3:59 PM IST
  • बिहार बोर्ड ने 26 मार्च शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के करते हुए 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है.
Bihar Board 12th Result: बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट शुक्रवार तीन बजे होगा जारी !

पटना: बिहार बोर्ड इंटर के रिजल्ट का इंतजार अब खत्म हुआ. बिहार बोर्ड ने बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट 2021 रिजल्ट की आधिकारिक घोषणा शुक्रवार 26 मार्च को कर दी है.  मंत्री विजय चौधरी, आंनद किशोर और संजय कुमार ने इंटर 2021 के नतीजों की घोषणा की है. बिहार बोर्ड का रिजल्ट आप बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://onlinebseb.in/ पर देख सकते हैं. जहां आप अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालकर रिजल्ट देख सकते हैं.

मंगलवार को बोर्ड ने टॉपर्स के वेरिफिकेशन का कार्य पूरा कर लिया था. बोर्ड की ओर से  खबर थी कि  शुक्रवार 26 मार्च को बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. बिहार बोर्ड ने इस बार सारे स्टेट बोर्ड से पहले रिजल्ट घोषित कर दिया है.

Bihar Board 12th Result 2021: BSEB ने रिजल्ट लिंक जारी करने के बाद वापस हटाया, क्यों ?

मालूम हो कि इस बार बिहार बोर्ड ने कॉपियों के जांच के बाद मार्क्स फीड करने के लिए कंप्यूटर का इस्तेमाल किया, जिसमें बिना किसी एरर के कम समय में ये संभव हो सका. आपको बता दें कि टॉपर्स की जांच के लिए हर साल बोर्ड टॉप 10 हाई स्कोर पाने वाले टॉपर्स का वेरिफिकेशन करता है. जोकि इस बार ये प्रक्रिया पूरी हो चुकी है इसके बाद ही परिणाम घोषित करने का आधिकारिक ऐलान हुआ है.

तेजस्वी ने नीतीश सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, 26 मार्च को महागठबंधन का बिहार बंद

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें