बिहार बोर्ड ने जारी की नौवीं में रजिस्ट्रेशन की तारीख, ऑनलाइन होगी पूरी प्रक्रिय

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 7:23 PM IST
  • बिहार बोर्ड की तरफ से साल 2023 में मैट्रिक में शामिल होने वाले छात्र और छात्राओं के लिए 9वीं कक्षा में रजिस्ट्रेशन की तिथि घोषित कर दी गई है. छाए इसके लिए 31 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. ये रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन किया जाएगा.
बिहार बोर्ड ने जारी की नौवीं में रजिस्ट्रेशन की तारीख

बिहार बोर्ड की तरफ से साल 2023 में मैट्रिक में शामिल होने वाले छात्र और छात्राओं के लिए 9वीं कक्षा में रजिस्ट्रेशन की तिथि घोषित कर दी गई है. छाए इसके लिए 31 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. ये रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन किया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि कोविड-19 को देखते हुए निबंधन की इस प्रक्रिया को ऑनलाइन रखा गया है. 

साथ ही इसके लिए स्कूलों के सभी प्राचार्य को जरूरी निर्देश भी जारी किए गए हैं. 9वीं कक्षा में अध्ययनरत स्वतंत्र छात्र-छात्राओं को भी नियमित छात्र-छात्राओं के साथ निबंधन कराना है. साथ ही बताया जा रहा है कि इस रजिस्ट्रेशन के लिए नियमित छात्र-छात्राओं को रजिस्ट्रेशन फीस 320 रुपये और स्वतंत्र विद्यार्थियों को 450 रुपये देना होगा. 

बिहार के गांव-गांव को सोलर लाइट के उजाले से रौशन कराएंगे CM नीतीश, ये है प्लान

साथ ही बता दें कि ये शुल्क भी छात्रों को आवेदन पत्र के साथ ही ऑनलाइन भरा होगा. वहीं स्वतंत्र छात्र-छात्राओं को निबंधन के समय ही अवासीय प्रमाण पत्र के साथ ये शपथ पत्र भी देना होगा कि वे कहीं से भी इसके पहले माध्यमिक परीक्षा में पास नहीं हुए हैं. ऑनलाइन निबंधन के लिए बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर लिंक दिया गया है.

पटना में जल्द खुलेंगे 9 जन सुविधा केंद्र, प्राइवेट एजेंसी करेगी संचालन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें