बिहार बोर्ड ने 4 सितंबर तक फिर से बढ़ाई इंटर में एडमिशन की तारीख, जानें अपडेट

Smart News Team, Last updated: Wed, 1st Sep 2021, 4:46 PM IST
  • बिहार बोर्ड ने 11वीं में एडमिशन के लिए एक और मौका दिया है. बोर्ड ने प्लस टू स्कूलों और कॉलेजों में इंटर में एडमिशन की लास्ट डेट बढ़ा दी है.
बिहार बोर्ड ने 4 सितंबर तक फिर से बढ़ाई इंटर में एडमिशन की तारीख

पटना: बिहार बोर्ड ने 11वीं में एडमिशन के लिए एक और मौका दिया है. बोर्ड ने प्लस टू स्कूलों और कॉलेजों में इंटर में एडमिशन की लास्ट डेट बढ़ा दी है. अब फर्स्ट मेरिट लिस्ट में शामिल स्टूडेंट्स 4 सितंबर तक एडमिशन करवा सकते हैं. इससे पहले एडमिशन का आखिरी तारीख 31 अगस्त थी लेकिन इसे बढ़ाकर 4 सितंबर कर दिया गया है. अब स्टूडेंट्स 4 सितंबर तक आसानी से एडमिशन करवा सकते हैं. ये मौका पहली बार नहीं मिला है बल्कि इससे पहले भी बोर्ड ने अंतिम तिथि 24 अगस्त से बढ़ाकर 31 अगस्त किया था.

बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और सभी प्राचार्य को डेट बढ़ाये जाने को लेकर पत्र भी जारी कर दिया है. बोर्ड ने सभी स्कूलों को आदेश दिया है कि तारीख बढ़ाने के बारे में सभी स्कूल और कॉलेज अपने नोटिस बोर्ड पर जानकारी दी जाए. ताकि जो स्टूडेंट्स एडमिशन से वंचित होंगे उन्हें मौका मिल सके. बोर्ड ने ये भी आदेश दिया है कि प्राचार्य द्वारा ओएफएसएस पोर्टल पर ऑनलाइन रूप से पांच सितंबर तक अपडेट नहीं किया जायेगा, तो यह समझा जायेगा कि संबंधित स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए आवंटित संस्थानों में उपस्थित नहीं हुए हैं.

सर्राफा बाजार 1 सितंबर का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में सोना हुआ सस्ता, चांदी स्थिर

वैसे सीटों को खाली मानते हुए समिति द्वारा सेकेंड एवं उनके बाद थर्ड मेरिट लिस्ट में जारी किया जायेगा और उसमें बाकि स्टूडेंट्स का नाम सम्मिलित नहीं किया जायेगा. बोर्ड को जानकारी मिली थी कि बहुत छात्र खासकर सीबीएसई से बिहार बोर्ड और राज्य सरकार के कॉलेजों में दाखिला लेना चाहते हैं लेकिन उनका सर्टिफिकेट अभी नहीं मिलने की वजह से एडमिशन से वंचित हैं ऐसे में दुबारा ये मौका बोर्ड ने दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें