बिहार बोर्ड रिजल्ट में बेटियों की बल्ले-बल्ले, आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस सबकी टॉपर लड़कियां

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Mar 2021, 4:06 PM IST
  • बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इंटरमीडिएट में काॅमर्स से सुगंधा ने टॉप किया है, आर्ट्स में मधु भारती और साइंस में सोनाली पहले स्थान पर रहीं.
इंटर का रिजल्ट जारी करते मंत्री विजय कुमार चौधरी.

पटना. बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी हो चुका है. नीतीश सरकार में शिक्षा मंत्री विजय चौधरी और बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने रिजल्ट जारी किया. बिहार के इंटरमीडिएट में काॅमर्स से सुगंधा ने टाॅप किया है. वहीं साइंस में सोनाली पहले स्थान पर रही हैं.वहीं आर्ट्स में मधु भारती टाॅप रही हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, इंटरमीडिएट का रिजल्ट शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर और संजय कुमार ने जारी किया. इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 10 लाख 45 हजार 950 छात्र पास हुए हैं. जिसमें से आर्ट्स में 77.97 फीसदी छात्र सफल रहे हैं. वही विज्ञान संकाय में 76.28 प्रतिशत विद्यार्थी सफल रहे.

Bihar Board 12th Result 2021: बिहार बोर्ड इंटर एग्जाम रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

आपको बता दें कि आर्ट्स में आर एल काॅजेज खगड़िया की मधु भारती ने किया है. इंटरमीडिएट में मधु भारती को 463 माक्र्स मिले हैं. वहीं कामर्स में एस एन सिन्हा काॅलेज की सुगंधा ने 471 नंबरों के साथ टाॅप किया है और विज्ञान से परमेश्वरी देवी स्कूल बिहार शरीफ की सोनाली ने टाॅप किया है.

बिहार 12वीं बोर्ड का रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. इससे पहले गुरुवार को बिहार बोर्ड ने कहा था शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी 26 मार्च को बिहार बोर्ड का इंटरमीडिएट वार्षि परीक्षा 2021 का रिजल्ट बिहार विद्याल परीक्षा समिति, सिन्हा लाइब्रेरी रोड, पटना-17 में जारी करेंगे. जिसमें कहा गया कि इस मौके पर संजय कुमार अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग और आनंद किशोर भी मौजूद रहेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें