BSEB Exam 2022 Registration Date: बिहार बोर्ड ने बढ़ाई क्लास 9 के रजिस्ट्रेशन की तारीख , जानें लास्ट डेट

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Aug 2021, 6:17 PM IST
  • बिहार बोर्ड ने दसवीं परीक्षा 2023 के लिए कक्षा 9वीं के छात्रों के शिक्षण संस्थानों द्वारा रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. क्लास 9 के विद्यार्थियों के ऑनलाइन पंजीकरण की डेट बढ़ाकर अब 15 अगस्त कर दिया गया है.
BSEB Exam 2022 Registration Date बिहार बोर्ड ने बढ़ाई क्लास 9 के रजिस्ट्रेशन की तारीख जानें लास्ट डेट

पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड ने 10वीं परीक्षा 2023 के लिए कक्षा 9वीं के विद्यार्थियों का शिक्षण संस्थान द्वारा पंजीकरण कराने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. जिसके चलते अब शिक्षण संस्थान अब अपने क्लास 9 के छात्रों का रजिस्ट्रेशन आराम से कर सकते है. बिहार बोर्ड द्वारा बढ़ाए गई नई डेट 15 अगस्त है. जिसके चलते स्कूलों के प्रिंसिपल अब 15 अगस्त तक छात्रों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते है. 

जानकारी के अनुसार बोर्ड की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन का फॉर्म की कॉपी अपलोड है. जिसे स्कूल प्रधान बिहार बोर्ड की वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in/पर जाकर डाऊनलोड कर सकते है. जिसे डाऊनलोड करके वह छात्रो को भरने के लिए उपलब्ध करा सकते है. वहीं विद्यार्थियों के फॉर्म भरने के बाद उनसे वह वापस लेकर विद्यालय के कागजात से मिलाकर त्रुटियों को चेक कर सकते है. 

Railway Recruitment: रेलवे में निकलीं स्पोर्ट्स कोटा के तहत वैकेंसी, जानें डिटेल

यदि किसी छात्र के फॉर्म में कोई गलती होती है तो उसका प्रिंटआउट निकालकर उसमे जरूरी संसोधन कर सकते है. फॉर्म को संसोधन करने के बाद फिर से उसका फॉर्म बोर्ड ली वेबसाइट पर अपलोड कर सकते है. इसके अलावा बिहार बोर्ड ने बताया है कि यदि किसी को ऑनलाइन फॉर्म भरने या शुल्क जमा करने में किसी तरह की कोई परेशानी होती है तो वह बोर्ड के हेल्प लाइन पर कॉल कर जानकारी ले सकते है. इसके साथ ही बिहार बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074, 2232257 और 2232239 जारी किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें