बिहार बोर्ड के इंटर और मैट्रिक की विशेष परीक्षा अप्रैल में, जानें कब होगा एग्जाम

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 24th Jan 2022, 9:14 PM IST
  • बिहार बोर्ड के इंटर और मैट्रिक की विशेष परीक्षा अप्रैल में होने जा रही है. इस परीक्षा का परिणाम मई या जून में जारी कर दिया जाएगा. बिहार बोर्ड ने उन मैट्रिक और इंटर के उन छात्रों को मौका दे रही है जो परीक्षा फॉर्म नही भर पाए है.
बिहार बोर्ड के इंटर और मैट्रिक की विशेष परीक्षा अप्रैल में, जानें कब होगा एग्जाम

पटना. बिहार की इंटर और मैट्रिक की विशेष परीक्षा अप्रैल में होगी. दरअसल बिहार बोर्ड ने उन मैट्रिक और इंटर के उन छात्रों को एक बार फिर परीक्षा फार्म नहीं भर पाए है तो उन एक मौका दिया जा रहा है. वहीं यह मौका उन छात्रों को भी दिया जा रहा है जिन्होंने  इंटर और मैट्रिक के सेंटअप परीक्षा में उतीर्ण है और ऑनलाइन फॉर्म नही भर पाए.

बिहार बोर्ड इस साल दसवीं और बारहवीं की विशेष परीक्षा का आयोजन करने जा रही है. इस परीक्षा में वहीं परीक्षार्थी शामिल होने जिन्होंने जिन्होंने 2021 की मुख्य परीक्षा के लिए पंजीयन कराया था. इसके साथ ही जीनोने सेंटअप परीक्षा दी थी और उसमें पास हुए थे, लेकिन किसी कारण के चलते वह फॉर्म नहीं भर पाए थे. 

RRB Group D Exam 2022 : 23 फरवरी से एग्जाम, बड़ा बदलाव- 2 CBT परीक्षाएं होंगी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बोर्ड उन परीक्षार्थियों को विशेष मौका दे रहा है जो पंजीयन करा चुके है और सेंटअप एग्जाम क्लियर कर चुके है. जिसकी परीक्षा इस बार अप्रैल में होने जा रही है. जिसकी परीक्षा का परिणाम मई या जून में घोषित किये जा सकते है. जिससे विद्यार्थी उसी सेशन में अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए स्कूल में एडमिशन ले सके. वहीं बिहार बोर्ड जल्द ही परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर सकता है. जिसकी जानकरी परीक्षार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें