बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन की सेकेंड लिस्ट आज, 29 अगस्त तक होगा नामंकन

Smart News Team, Last updated: Mon, 24th Aug 2020, 12:48 PM IST
  • बिहार बोर्ड सोमवार 24 अगस्त यानी आज इंटरमीडिएट सत्र 2020-22 में नामांकन के लिए द्वितीय चयन सूची जारी करेगा. द्वितीय चयन सूची में जिनके नाम आएंगे वे छात्र 29 अगस्त तक नामांकन कर सकते हैं.
बिहार बोर्ड सोमवार को जारी होगी इंटर में एडमिशन की दूसरी चयन सूची

पटना. बिहार बोर्ड आज इंटरमीडिएट सत्र 2020-22 में नामांकन के लिए दूसरी चयन सूची जारी करेगा. इस लिस्ट में जिन छात्रों का नाम होगा वे अपना स्कूल और विकल्प स्कूल के लिए नामांकन 29 अगस्त तक भर सकते हैं. इससे पहले बोर्ड ने इंटर नामांकन की पहले लिस्ट जारी की थी जिसमें छात्रों को 17 अगस्त तक नामांकन का मौका दिया था.

बोर्ड के अनुसार, दूसरी चयन लिस्ट छात्र को अगर विकल्प वाले कॉलेज या स्कूल पसंद नहीं होंगे तो वो स्लाइड-अप के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि, पहले छात्र को संबंधित कॉलेज या स्कूल में नामांकन लेना होगा. इसके बाद ही स्लाइड-अप के लिए आवेदन हो सकता है. स्लाइड-अप के लिए छात्र के पास आवेदन का मौका 25 से 29 अगस्त तक रहेगा.

पटना में लॉकडाउन नियमों का हुआ उल्लघंन, रात तक दिखी सब्जी मंडियों में रौनक

छात्र को नामांकन के बाद प्रतिदिन स्कूल और कॉलेज को ओएफएसएस पर नामांकन अपडेट करना होगा. सारे नामाकंन 30 अगस्त तक अपडेट करने होंगे. पहली लिस्ट में जिन छात्रों ने स्लाइड-अप किया उनको दूसरी लिस्ट में मौका दिया गया है. दूसरी लिस्ट में छात्रों के नाम डाले गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें