बिहार बोर्ड इंटर प्रैक्टिकल एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, 9 से 18 जनवरी तक परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Dec 2020, 10:00 PM IST
  • बिहार बोर्ड ने इंटर 2021 प्रैक्टिकल परीक्षा की तिथियां जारी कर दी है. साथ में प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जारी किया है.
बिहार बोर्ड ने इंटर 2021 प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड किया जारी

बिहार बोर्ड ने इंटर के 2021 में होने वाले प्रैक्टिकल परीक्षा के एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है. बिहार बोर्ड ने अगले साल 2021 में होने वाली प्रैक्टिकल परीक्षा 9 जनवरी से शुरू हो जाएगी जो 18 जनवरी तक चलेगी. वहीं इंटरमीडिएट के छात्र अपने प्रवेश पत्र बिहार बोर्ड की वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते है. यहां पर सभी प्रवेश पत्र केवल 9 जनवरी तक ही अपलोड रहेंगे. 

वहीं बिहार बोर्ड ने सभी शिक्षक संस्थानों को निर्देश दिया है कि वह अपने यहां पढ़ने वाले सभी छात्रों को प्रैक्टिकल के प्रवेश पत्र उपलब्ध कराए. वहीं विद्यालय अपने मोहर और हक्षाक्तर भी होने चाहिए. साथ ही बिहार बोर्ड कि गाइड लाइन में यह भी कहा गया है कि यदि कोई छात्र परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र नहीं लता है तो उसे परीक्षा केंद्र के नहीं जाने दिया जाएगा.

बिहार में 4 जनवरी से खुलेंगे स्कूल और कोचिंग, सोमवार को जारी होगी गाइडलाइन

बिहार बोर्ड ने दिव्यांगों के लिए सयम राइटर लेन की अनुमति भी दिया है, लेकिन उसके लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी से इसका प्रमाण पत्र जारी करवाना होगा. वहीं राइटर कम से कम 10वीं तक पास होना चाहिए. साथ ही बिहार बोर्ड ने परीक्षा केन्द्रो के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया है कि कोरोना काल में हो रहे प्रैक्टिकल परीक्षा में सभी सुरक्षा मनको को ध्यान में रखकर परीक्षा करवाई जाय.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें