बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा की कॉपियों की चेकिंग पूरी, अब 10वीं की कॉपी जाचेंगे परीक्षक

Smart News Team, Last updated: Thu, 18th Mar 2021, 12:42 AM IST
  • इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 के उत्तरपुस्तिका की जांच कई केंद्रों पर बुधवार को समाप्त हो गया. मूल्यांकन कार्य खत्म होने के होने के साथ ही बिहार बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा
BSEB Exam: बिहार बोर्ड मैट्रिक 10वीं परीक्षा के दूसरे दिन 40 छात्र सस्पेंड 

पटना: बिहार बोर्ड इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 के उत्तरपुस्तिका की जांच कई केंद्रों पर बुधवार को समाप्त हो गया. मूल्यांकन कार्य खत्म होने के होने के साथ ही बिहार बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है. परीक्षा नियंत्रक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिख कर कहा है कि इंटर के मूल्यांकन केंद्रों पर जिन विषयों की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन समाप्त हो जायेगा तथा इन विषयों में परीक्षक की आवश्यकता नहीं रहने पर वो मैट्रिक के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में योगदान करेंगे.

 इसके साथ किसी विषय के शिक्षक व परीक्षक की कमी होने पर स्थानीय स्तर पर मूल्यांकन कार्य के लिए योग्य शिक्षकों की नियुक्ति कर सकते हैं. सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को कहा गया है कि हर हाल में मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य 24 मार्च तक पूरा करना होगा.

CM नीतीश का बड़ा फैसला, बिहार बोर्ड के 8वीं क्लास तक बच्चे बिना एग्जाम होंगे प्रमोट

बता दें की बीते हफ्ते बिहार बोर्ड के ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन का अंसार-की आया था. प्रशासन की। अजर जल्दी से मूल्यांकन कराकर परीक्षार्थियों को फ्री रखने का है. क्योंकि प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल कभी भी बाज सकता है. इसलिए विभाग कर्मचारियों को जल्दी से जल्दी मूल्यांकन कार्य समाप्त करने का निर्देश दिया गया है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें