BSEB 12th Exam 2022: होम सेंटर पर ही होगी 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 6:56 PM IST
  • बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा होम सेंटर पर ही कराने का फैसला किया है. साथ ही बिहार बोर्ड ने प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होने वाले वीक्षकों के लिए औपबंधिक नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. बिहार में इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा होम सेंटर पर ही होगी. दरअसल, बिहार बोर्ड ने इस बात की जानकारी सभी परीक्षा केंद्रों को दे दी है. साथ ही बिहार बोर्ड ने प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होने वाले वीक्षकों के लिए औपबंधिक नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है. वहीं बिहार बोर्ड द्वारा औपबंधिक नियुक्ति पत्र की सॉफ्ट कॉपी के साथ ही हार्ड कॉपी भी भेज दी गई है.

स्कूल प्रशासन द्वारा औपबंधिक नियुक्ति पत्र को बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. इसके लिए संबंधित जिला शिक्षा कार्यालय में औपबंधिक नियुक्ति पत्र की हार्ड कॉपी भेज दी गई है. गौरतलब है कि बिहार में इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा 10 से 20 जनवरी तक आयोजित की जाएगी. इसके अलावा स्कूल अपने सुविधानुसार 10 से 20 जनवरी तक प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित कर सकेंगे.

3 जनवरी से बिहार में 15 साल से अधिक वालों का वैक्सीनेशन, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन, फुल डिटेल्स

मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार बोर्ड द्वारा सभी छात्रों का उपस्थिति पत्रक, अनुपस्थिति पत्रक और मार्क्स फ्वायल भेज दिया गया है. जबकि इसके अलावा प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए क्वेश्चन पेपर भी भेजा जा रहा है. वीक्षकों के लिए जारी औपबंधिक नियुक्ति पत्र केवल प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए ही मान्य होगा. साथ ही बिहार बोर्ड ने इंटर परीक्षा के लिए मूल्यांकन के लिए शिक्षकों की डायरेक्टरी अपडेट की है. बताते चलें कि बिहार में इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा होम सेंटर पर ही होगी. दरअसल, बिहार बोर्ड ने इस बात की जानकारी सभी परीक्षा केंद्रों को दे दी है. साथ ही बिहार बोर्ड ने प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होने वाले वीक्षकों के लिए औपबंधिक नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है. बिहार में इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा 10 से 20 जनवरी तक आयोजित की जाएगी. इसके अलावा स्कूल अपने सुविधानुसार 10 से 20 जनवरी तक प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित कर सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें