बिहार बोर्ड मैट्रिक व इंटर परीक्षा की तिथि जारी, इस दिन से शुरू होगें एग्जाम

Nawab Ali, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 11:27 AM IST
  • बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट और मैट्रिक की 2022 की परीक्षा तिथि जारी कर दी है. बिहार बोर्ड ने तिथि जारी करते हुए 1 फरवरी से 14 फरवरी तक परीक्षा आयोजित कराने की तारिख जारी की है. साथ ही मैट्रिक परीक्षा 17 से 24 फरवरी तक आयोजित की जाएंगी. 
बिहार बोर्ड ने बोर्ड और मैट्रिक परीक्षा दडेटशीट जारी की. फाइल फोटो

पटना. बिहार बोर्ड ने साल 2022 के लिए इंटरमीडिएट और मैट्रिक परीक्षा की तारिख जारी कर दी है. इंटरमीडिएट की परीक्षा 1 से 14 फरवरी तक और मैट्रिक की परीक्षा 17 से 24 फरवरी तक होंगी. इसके साथ ही इंटर प्रायोगिक परीक्षा 10 से 20 जनवरी तक होंगी. सभी परीक्षाओं के दौरान कोरोना नियमों का पालन किया जायेगा. साल 2021 में भी इन्हीं तारीखों को ही बिहार बोर्ड ने परीक्षा का आयोजन किया था.

पटना जिला की बात करें तो मैट्रिक 2022 में 72 हजार 930 परीक्षार्थी शामिल होंगे. इसके साथ ही इंटर में 78 हजार परीक्षार्थी इस बार शामिल होंगे. बोर्ड ने सभी जिलों में परीक्षा केंद्र बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. जल्द ही प्रवेश परीक्षा पत्र भी जारी किये जायेंगे. डीपीओ पटना माध्यमिक श्यामनंदन ने बताया है कि बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों को चिन्हित कर लिया गया है. हालांकि इस बार भी ज्यादातर पिछले साल वाले ही केंद्रों में ही परीक्षाएं कराई जायेंगी. कुछ परीक्षा केंद्रों में जरूर बदलाव किया गया है.

तेज प्रताप ने खोली शराबबंदी की पोल, कहा- वाह रे नीतीश कुमार ये है आपके सपनों का बिहार...

आपको बता दें कि पिछले साल के मुकाबले इंटर की परीक्षाओं में इस साल 2 हजार परीक्षार्थियों की संख्या ऍम हुई है. वहीं मैट्रिक की परीक्षाओं में भी छात्रों की संख्या इस साल कम हुई है. बोर्ड परीक्षाओं के दौरान स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य करना होगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें