बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 12 नवंबर से शुरू, इन बातों का रखें ध्यान वरना नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड

Swati Gautam, Last updated: Sat, 6th Nov 2021, 9:41 AM IST
  • बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से जुड़े सभी स्‍कूलों में मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा 12 नवंबर से शुरू हो जाएंगी और 20 नवंबर तक आयोजित होंगी. सेंटअप परीक्षा में शामिल होना हर परीक्षार्थी के लिए अनिवार्य है अगर छात्र ने परीक्षाओं में शामिल नहीं होते है न तो उनका एडमिट कार्ड भी जारी नहीं किया जाएगा.
बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 12 नवंबर से शुरू, छात्र रखें इन बातों का ध्यान वरना नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड. file photo

पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से जुड़े सभी स्‍कूलों में मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इन परीक्षाओं में भाग लेने वालों छात्रों को बता दें कि मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा 12 नवंबर से शुरू हो जाएंगी और 20 नवंबर तक यह परीक्षाएं आयोजित होंगी. यह परीक्षाएं छात्रों के लिए बेहद जरूरी होने वाली हैं क्योंकि सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं होने वाले विद्यार्थियों को मुख्य परीक्षा में भी शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा. ध्यान रहे कि सेंटअप परीक्षा में शामिल होना हर परीक्षार्थी के लिए अनिवार्य है अगर छात्र ने परीक्षाओं में शामिल नहीं होते है न तो उनका एडमिट कार्ड भी जारी नहीं किया जाएगा.

राजधानी के श्रीचंद हाईस्कूल के प्राचार्य डा. फैज अहमद ने जानकारी देते हुए कहा कि सेंटअप परीक्षा की तैयारी शुरू हो गई हैं. समय पर परीक्षा और रिजल्ट बोर्ड को भेज दिया जाएगा. मालूम हो कि बोर्ड की ओर से परीक्षा सामग्री सात नवंबर तक सभी स्कूलों को भेज दी जाएगी. वहीं, शास्त्रीनगर बालक हाईस्कूल के प्राचार्य रिंकू कुमारी का कहना है कि मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा को लेकर स्कूलों में विशेष व्यवस्था की गई है. इन परीक्षाओं को नियमित, स्वतंत्र एवं क्लवलिफाईंग कोटि के विद्यार्थियों की कदाचार और साफ-सुथरे वातावरण में परीक्षा संपन्न कराई जाएगी.

14 साल के लड़के ने छोटी बच्ची साथ की गंदी हरकत, ग्रामीणों ने मारपीट पुलिस को सौंपा

बिहार बोर्ड की मैट्रिक सेंटअप परीक्षा 20 नवंबर से शुरू होकर 20 नवंबर तक आयोजित होगी. इसके बाद रिजल्ट बिहार बोर्ड तक 25 नवंबर तक भेज दिया जाएगा. साथ हु इसके लिए प्रश्न पत्र का वितरण 7-8 को होगा. डीपीओ समग्र शिक्षा राज कमल कुमार ने बताया कि गोपनीय प्रश्नपत्र का वितरण सात और आठ नवंबर को शहर के बीपी स्कूल में किया जाएगा. यह प्रश्न पत्र सिर्फ एचएम या उनके द्वारा अधिकृत व्यक्ति ही प्राप्त कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें