बिहार बोर्ड: क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में 9 से 12 वीं के स्टूडेंट्स अब करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 12:57 PM IST
  • बिहार बोर्ड की तरफ से क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का आयोजन पहली बार क्लास 9 से 12 वीं के छात्रों के लिए किया जा रहा है. छात्र www.b3c.biharboardonline.com वेबसाइट या क्रॉसवर्ड एप डाउनलोड करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. छात्र 12 दिसंबर से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.
बिहार बोर्ड पहली बार क्लास 9 से 12 वीं के छात्रों के लिए क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है.

पटना. सरकारी स्कूल के छात्रों की बौध्दिक क्षमता और भषाई ज्ञान को बढ़ाने के उद्देश्य से बिहार बोर्ड की तरफ से क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. यह प्रतियोगिता क्लास 9 से 12 वीं के छात्रों के लिए है. इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए छात्र 12 दिसंबर यानी आज से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. 

छात्रों को तैयार करने के उद्देश्य से क्रॉसवर्ड प्रतियोगता से पहले एक महीने का अभ्यास सत्र आयोजित किया जा रहा है. छात्र रजिस्ट्रेशन कराने के बाद 12 दिसंबर से 12 जनवरी तक अभ्यास सत्र में भाग ले सकेंगे. क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का आयोजन जिला स्तर, प्रमंडल स्तर और राज्य स्तर पर होगा. स्कूल स्तर से लेकर राज्य स्तर पर तक इसका आयोजन किया जाएगा.

बिहार बोर्ड 10-12वीं के छात्रों को दे रहा टैबलेट और स्मार्ट फोन जीतने का मौका, जानें

ऑनलाइन माध्यम से अभ्यास सत्र का आयोजन 12 दिसंबर से 12 जनवरी तक किया जाएगा. अभ्यास सत्र में प्रांप्ताक के आधार पर छात्रों को पुरस्कार भी दिया जाएगा. छात्र www.b3c.biharboardonline.com वेबसाइट के जरिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं या क्रॉसवर्ड एप डाउनलोड करके भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. 

बिहार बोर्ड ने क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन कराना आज से शुरू किया.

एप या वेबसाइट पर हर दिन दोपहर 3.45 बजे एक पहेली (क्रॉसवर्ड पजल) दिया जाएगा, जिसका हल छात्रों को करना होगा. सबसे कम समय में पजल कर सबमिट किया जाएगा. प्रथम 10 प्रतिभागियों का जिलावर रैंकिग किया जाएगा. इसी के आधार पर 10 छात्र-छात्रओं का चयन कर पुरस्कार दिया जाएगा. 

आर्थिक बोझ! अंतिम संस्कार के लिए भी सोचना पड़े, साढ़े 10 हजार में जलाए जा रहे शव

15 से 24 जनवरी के बीच जिला स्तरीय क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और 28 फरवरी से 11 मार्च तक प्रमंडलस्तरीय प्रतियोगिता आयोजित होगी. 15 मार्च को क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता राज्य स्तर पर आयोजित की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें