बिहार बोर्ड ने मैट्रिक का मॉडल पेपर जारी, 10वीं की परीक्षा में दोगुना हुए प्रश्न

Smart News Team, Last updated: Fri, 1st Jan 2021, 6:00 PM IST
  • बिहार बोर्ड में शुक्रवार को दसवीं के मॉडल पेपर को जारी कर दिया. जिसमे इस बार सभी विषयो में प्रश्नो को दोगुना कर दिया गया है, साथ ही प्रश्न पत्र अंको भी.
बिहार बोर्ड ने 10वीं का मॉडल पेपर किया जारी

पटना. बिहार बोर्ड ने शुक्रवार को हाईस्कूल का मॉडल पेपर जार कर दिया है. साथ ही इस बार के मॉडल पेपर प्रश्नो को भी दुगना कर दिया है। जानकारी के अनुसार इस बार के मॉडल पेपर में साइंस प्रश्न में 80 अंक के बजाय 110 अंक के प्रश्न पत्र होने वाले है. साथ ही जो 100 अंक के प्रश्न पत्र होते है उसको भी बढाकर 105 अंक का कर दिया जाएगा. आपको बता दे कि जल्द ही बिहार बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा की तिथियां भी जारी कर दिया था. जो 17 फरवरी 2021 से शुरू होने वाली है.

सोशल साइंस का मॉडल पेपर देखने के लिए यहां पर क्लिक करे

कैमिस्ट्री का मॉडल पेपर देखने के लिए यहां पर क्लिक करे

आपको बता दे कि जल्द ही बिहार बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं के परीक्षा की तिथियां भी घोषित की है. जिसके अनुसार फरवरी से मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाए शुरू होंगी. वहीं टाइम टेबल के अनुसार दसवीं की परीक्षाए 17 फरवरी से होने जा रही है. जिसमे सबसे पहले 17 फरवरी को विज्ञान, 18 फरवरी को गणित, 19 फरवरी को सामाजिक विज्ञान, 20 फरवरी को अंग्रेजी, 22 फरवरी को मातृभाषा, 23 फरवरी को अन्‍य भाषा और अंत में 24 फरवरी को वैकल्पिक विषय की परीक्षा होगी.

कॉमर्स का मॉडल पेपर देखने के लिए यहां पर क्लिक करे

भूगोल का मॉडल पेपर देखने के लिए यहां पर क्लिक करे

वहीं इंटरमीडिएट के बोर्ड परीक्षा 2 जनवरी से शुरू होगा. जो पालियों में होगा, पहली पाली सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.45 तक चलेगी और दूसरी पाली दोपहर 1.45 से शाम 5 बजे तक चलेगी. साथ इसके प्रेक्टिकल की भी तारीख आ गई है जो 9 फरवरी से शुरू होगा.

कला का मॉडल पेपर देखने के लिए यहां पर क्लिक करे

हिंदी का मॉडल पेपर देखने के लिए यहां पर क्लिक करे

इतिहास का मॉडल पेपर देखने के लिए यहां पर क्लिक करे

सभी विषयो के मॉडल पेपर को देखने के यहां पर क्लिक करे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें