बिहार बोर्ड ने इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर दूर किया भ्रम, जानें कब और कहां होगी आयोजित

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 11:47 AM IST
  • Bihar Board Inter Exam:  बिहार बोर्ड की तरफ से मंगलवार को जानकारी दी गई कि 12वीं कक्षा की प्रयोगिक परीक्षा तय समय पर यानि 10 से 20 जनवरी के बीच अपने ही स्कूल और कॉलेज में आयोजित की जाएगी. वहीं इंटर की मुख्य परीक्षा अगले वर्ष 1 फरवरी से 14 फरवरी तक आयोजित होगी.
बिहार बोर्ड की 12वीं कक्षा की प्रयोगिक परीक्षा तय समय पर अपने ही स्कूल और कॉलेज में आयोजित की जाएगी. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार बोर्ड ने 12वीं कक्षा के प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर लग रहे सभी अटकलें को खारिज करते हुए मंगलवार को स्थिति स्पष्ट कर दिया है. बिहार बोर्ड की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार इंटर कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा 10 जनवरी से आयोजित की जाएगी. साथ ही छात्रों को इस परीक्षा में शामिल होने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है. इस साल इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा अपने अपने स्कूल और कॉलेज में आयोजित की जाएगी. 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से प्रयोगिक परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी किया जा चुका है. तय कार्यक्रम के अनुसार इंटर की प्रयोगिक परीक्षा 10 से 20 जनवरी के बीच आयोजित की जाएगी. मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को ‌प्रायोगिक परीक्षा देना अनिवार्य है. प्रायोगिक परीक्षा के अंक भी 12वीं की बोर्ड में जुटेंगे, जिसके आधार पर अंतिम रिजल्ट तैयार किया जाएगा. 

बिहार के लोगों को नए साल का तोहफा! जनवरी 2022 तक मिलेगी PM आवास योजना ग्रामीण की पहली किस्त

एक फरवरी से शुरू होगी मुख्य परीक्षा

बिहार बोर्ड के तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार अगले वर्ष 2022 में 1 फरवरी से  14 फरवरी तक इंटर की मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी. बिहार बोर्ड की तरफ से इंटर की मुख्य परीक्षा के लिए तैयारी शुरू हो गई है.  परीक्षा केंद्रों का चयन किया जा रहा है. इस बार इंटर की मुख्य परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों को शामिल होने की उम्मीद है. बोर्ड के सामने सबसे बड़ी चुनौती इसको सही तरीके से सम्पन्न कराने की होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें