मॉडलिंग का सपना पूरा करने के लिए पिता को दिया धोखा, अपहरण की साजिश रच मांगी फिरौती

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Feb 2021, 6:09 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में एक लड़के ने मॉडलिंग करने के लिए अपने खुद के किडनैपिंग करने की साजिश रची और पिता को मैसेज करके 10 लाख रुपए मांगे. परिजनों ने पुलिस में शिकायत की तो पुलिस ने मोबाइल के लोकेशन से लड़के को पकड़ा.
माॅडलिंग करने के लिए छात्र ने खुद को ही किडनैप करने की साजिश रची और पिता से 10 लाख रुपए मांगे. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार की राजधानी पटना में मॉडलिंग के लिए एक लड़के ने खुद के अपहरण करने की साजिश रची और घर वालों से फिरौती में 10 लाख रुपए मांगे. परिजनों ने पुलिस को इस मामले की सूचना दी. पुलिस ने मोबाइल के लोकेशन से लड़के को बरामद किया. पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि मॉडलिंग के लिए छात्र ने खुद की किडनैंपिंग की साजिश रची थी.

इस मामले के बारे में एसएसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने कहा कि छात्र ने अपहरण का नाटक किया था. मोबाइल और मैसेज का मिलान किया जा रहा है. इसके साथ ही छात्र और अभिभावकों से पूछताछ की जा रही है. ये मामला पटना के राजीव नगर का है. लड़का गोपालगंज के एक कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है. लाॅकडाउन के बाद से ही वो घर पर रह रहा था.

बिहार दौरे पर RSS प्रमुख मोहन भागवत, संघ कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

छात्र बुधवार सुबह घर से बाहर गया था. 10 बजकर 30 बजकर पिता के मोबाइल पर मैसेज भेजा. जब पिता ने मैसेज नहीं देखा तो बड़े भाई के मोबाइल पर मैसेज किया. मैसेज भेजक उसने मोबाइल स्विच कर लिया. मैसेज में लिखा था कि तेरा बेटा मेरे पास है. सही सलामत चाहिए तो 10 लाख दो. दिमाग लगाया और पुलिस के पास गए तो पैसा बच जाएगा लेकिन बेटा नहीं बचेगा. मैसेज पढ़ते ही घर में कोहराम मच गया. 

नीतीश सरकार के 93 फीसदी मंत्री करोड़पति, 64 प्रतिशत पर चल रहे आपराधिक मामले

परिजनों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को राजीव नगर पुलिस को दी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल के लोकेशन से उसका पता लगा लिया. जिसके बाद पुलिस के एक टीम सादा कपड़े में उसका पीछा करने लगी. जब उसने पुलिस को देखा तो दौड़कर भागने लगा जिससे उसे दौड़कर पकड़ा गया. उसके पास से बरामद हुए मोबाइल में फिरौती वाला मैसेज भी मिला.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें