कोरोना की वजह से स्थगित हुई बिहार BPSC 66वीं मुख्य परीक्षा, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 5:20 PM IST
  • बीपीएससी ने कोरेाना संक्रमण की वजह से 66वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है. ये परीक्षा 4 जून, 5 जून और 8 जून को होना था. नई डेट्स का ऐलान बाद में किया जाएगा. इस बारे में विस्तार से जानकारी वेबसाइट पर दी गई है.
कोरोना संक्रमण की वजह से बीपीएससी 66वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी गई है.

पटना. कोरोना संकट के बीच बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 66वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है. ये परीक्षा 4 जून, 5 जून और 8 जून को होनी थी. इस बारे में बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी किया गया है. नोटिस के मुताबिक, कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब इन तारीखों पर परीक्षा नहीं होगी. परीक्षा की नई डेट्स की घोषणा बाद में की जाएगी.

इससे पहले 26 मार्च 2021 को बीपीएससी की 66वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन मांगे गए थे. 6 अप्रैल से आवेदन शुरू हुए थे और आवेदन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल थी. जिसे बाद में बढ़ा दिया गया था. आयोग के कार्यालय में हार्ड कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख 17 मई थी. अब कोरोना की वजह से बिहार लोक सेवा आयोग ने 66वीं मुख्य परीक्षा को टाल दिया है.

लॉकडाउन में फर्जी पुलिस बनकर सब्जी विक्रेताओं से की लाखों की वसूली, 2 गिरफ्तार,1 फरार

आपको बता दें कि इस भर्ती के तहत आयोग के 691 खाली पद भरे जाने हैं. इसके लिए 27 दिसंबर 2020 को बीपीएससी 66वीं प्रारंभिक परीक्षा हुई थी. औरंगाबाद के कुछ केन्द्रों पर दोबारा परीक्षा हुई थी. जिसके बाद मार्च में इसका रिजल्ट आया था. इस परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थी ही मुख्य परीक्षा में बैठ सकते हैं. उनको इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.

बिहार में 30 मई तक महज 4 घंटे खुलेंगे बैंक, केवल 50 प्रतिशत स्टाफ रहेगा मौजूद

बीपीएससी 66वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा में तीन विषय शामिल होंगे. जिसमें 100 अंक हिंदी 300-300 नंबर के दो पेपर सामान्य अध्ययन के हैं. इसके अलावा आयोग के नोटिफिकेशन में दिए गए 34 विषयों में से किसी एक को चुनना होगा. वो पेपर भी 300 अंक का होगा. परीक्षा विशेषज्ञ रहमान ने कहा कि छात्रों के पास काफी समय है. वे लिखने का अभ्यास करें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें