BIhar: BPSC ऑडिटर भर्ती प्रारंभिक परीक्षा एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 11:22 AM IST
  • बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने ऑडिटर भर्ती प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है.
BPSC ऑडिटर भर्ती प्रारंभिक परीक्षा एडमिट कार्ड जारी

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने ऑडिटर भर्ती प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. BPSC ऑडिटर भर्ती प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन आयोग की ओर से 29 अगस्त 2021 को होगी. परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. पहले इस परीक्षा का आयोजन 25 अगस्त 2021 को होना था.

लेकिन कोरोना के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. बता दें कि बीपीएससी ने पंचायती राज विभाग में ऑडिटर के 373 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. आवेदन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2020 से शुरू हुई थी और अंतिम तिथि 18 नवंबर 2020 थी. प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी ही मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे. परीक्षा का समय दो घंटे का होगा.

EPFO: ईपीएफओ ने वीडियो शेयर कर बताया कैसे जोड़ें नॉमिनी का नाम, देखें प्रोसेस

BPSC ऑडिटर भर्ती प्रारंभिक परीक्षा बिहार के पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर एवं गया जिला मुख्यालय में आयोजित की जाएगी. परीक्षा का समय दो घंटे का होगा. परीक्षा दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक चलेगी.

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

सबसे पहले अभ्यर्थी बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

होम पेज पर दिए गए Auditor (Preliminary) Competitive Examination Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.

यहां मांगी गई सभी जानकारी को भरकर सबमिट करें.

एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आज जाएगा.

अब उसे डाउनलोड करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें