बिहार में सामान्य और डीलक्स बसों का किराया हुआ महंगा, ये है नई दरें

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 1:33 PM IST
Bihar Bus Fare Hike : बिहार में बसों से सफर करना पहले से ज्यादा महंगा हो गया है. इस बीच परिवहन विभाग ने बस के किराए के लिए नया दर लागू करने की घोषणा कर दी है. क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार 15 दिनों में बेसिक किराया प्रति किलो मीटर के हिसाब से तय करेगा.
बिहार में बसों से सफर करना पहले से ज्यादा महंगा हो गया है

पटना। बिहार में बसों से सफर करना पहले से ज्यादा महंगा हो गया है. पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण किरायों की दरों को बढ़ाने की मांग काफी पहले से ही की जा रही थी. इस बीच परिवहन विभाग ने बस के किराए के लिए नया दर लागू करने की घोषणा कर दी है. क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार 15 दिनों में बेसिक किराया प्रति किलो मीटर के हिसाब से तय करेगा.

 

15 दिनों में जारी होगा नए किरायों का दर

परिवहन विभाग ने अधिसूचना जारी करते हुए नया किराया का दर जारी कर दिया है. क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार 15 दिनों में बेसिक किराया प्रति किलो मीटर के हिसाब से तय करेगा. साधारण बसों में आग 1.5 रुपया प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया तय किया गया है. पहले यह किराया 90 पैसे प्रति किलोमीटर थी. वहीं डीलक्स बसों के लिए प्रति किलोमीटर की दर से किराया 1.70 रुपया तय की गई है. पहले यह किराया 1.36 रूपया थी.

बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल 2021: Driving Test परीक्षा 8 दिसंबर को होगी

सिटी बसों के किराए भी बदलें

परिवहन विभाग ने सिटी बसों के किराए भी बढ़ा दिए हैं. मिली जानकारी के अनुसार सिटी बसों में पहले 4 किलोमीटर का किराया परिवहन विभाग ने 1.60 रूपया तय किया है. पहले या किराया 1.25 रुपया था. 4 किलोमीटर की ज्यादा से दूरी पर किराया 1.50 रुपया अधिक देना होगा. पहले अतिरिक्त किराया के नाम पर 1.20 रूपया ही लिया जाता था.

बिहार में अधिकारियों को MP MLA का करना होगा सम्मान, सरकार ने जारी किए निर्देश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें