Bihar By Elections 2021: तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर आरोप, वोट के लिए बांट रहे हैं साड़ी और पैसे

Somya Sri, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 3:27 PM IST
  • बिहार उपचुनाव 2021 से पहले बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर वोट के बदले जनता को प्रलोभन देने का आरोप लगाया है. तेजस्वी ने कहा कि आप देख सकते हैं, वीडियो में साफ कहा गया है कि नीतीश कुमार को वोट देना है. साड़ी जिस एमएलसी ने बांटी हैं, उनका फोन नंबर भी मेरे पास है. चोर दरवाजे से आए मुख्यमंत्री चोरी कर रहे हैं.
बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

पटना: बिहार उपचुनाव 2021 से पहले बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाया है. नीतीश कुमार पर वोट के बदले जनता को प्रलोभन देने का आरोप लगाया है. राजद दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजस्वी ने कहा कि विधानसभा उपचनुाव में धन बल सब लगाया जा रहा है. सत्ता पक्ष को गलतफहमी न रहे कि मैं डर जाऊंगा. उनके डराने से अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा. शिकायत पर अभी एक अधिकारी पर कार्रवाई की गई है.

तेजस्वी ने कहा कि आप देख सकते हैं, वीडियो में साफ कहा गया है कि नीतीश कुमार को वोट देना है. साड़ी जिस एमएलसी ने बांटी हैं, उनका फोन नंबर भी मेरे पास है. चोर दरवाजे से आए मुख्यमंत्री चोरी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में बेरोजगारी कम कर देते, उद्योग लगा देते, एमएसपी पर फसल खरीदी करा देते तो शायद ऐसी नौबत नहीं आती.

VIDEO: इंडिगो पटना फ्लाइट में भोजपुरी में ब्रीफिंग, Indigo की पहल को बताया सराहनीय

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का चरित्र कैसे उजागर हो रहा है, आप देख सकते हैं. कोई कुछ भी कहे, लड़ाई है जनता बनाम सरकार के बीच. कल मैंने कहा था कि नीतीश कुमार किसी भी हद तक जा सकते हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि जनता मोबाइल पर रिकॉर्डिंग करके सोशल मीडिया पर डाल जा रही है. उन्होंने कहा कि बिना एविडेंस के कुछ नहीं बोलते हैं. उपचुनाव में शराब की बौछार हो रही है. प्रशासन के लोग ही उपलब्ध करा रहे हैं. थाना प्रभारी फोन करके शराब बंटवाने का काम कर रहे हैं. महिलाओं को छठ के नाम पर साड़ियां दी जा रही हैं.

उन्होंने कहा कि कई एमएलसी और डिप्टी स्पीकर नोट का बंडल लेकर पैसा देते जा रहे हैं. देख लीजिए नीतीश जी का सुशासन. मांझी जी को धोखा दिया. हम लोग को धोखा दिया. अपनी कुर्सी बचाने के लिए नीतीश कुमार शराब बंटवा रहे हैं. कई विधायक और मंत्री वहां चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद भी डटे हुए हैं.

VIDEO: इंडिगो पटना फ्लाइट में भोजपुरी में ब्रीफिंग, Indigo की पहल को बताया सराहनीय

तेजस्वी ने कहा कि राजद की नजर हर एक छोटी चीजों पर है. उन्होंने कहा कि नजर हेलिकॉप्टर रखे हुए हैं. अगर 30 तारीख को गड़बड़ी हुई तो वहां पहुंच जाएंगे. इस बार छोड़ने वाले नहीं हैं. बेईमानी नहीं चलने देंगे. मेरे पास रजिस्टर्ड डायरी नंबर है कि किस गाड़ी से शराब बांटी जा रही है और पैसे बांटे जा रहे हैं. किस-किस होटल में वहां लोग हैं और पैसे बांटे जा रहे हैं. जिन लोगों को कार्रवाई करनी चाहिए थी वही लोग ऐसा करवा रहे हैं. बहुत लोग संवैधानिक पद पर बैठे हैं. इसमें पुलिस अधिकारी और सफेदपोश हैं. नीतीश जी कुछ भी कर लें उनकी हार सुनिश्चित है.

जदयू ने किया पलटवार

तेजस्वी के आरोपों पर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि पिता-पुत्र बेचैनी में तड़प रहे हैं, इसलिए ऐसे झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि तेजस्वी और लालू दोनों 420 हैं और दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें