कांग्रेस-RJD की दोस्ती बचेगी या डूबेगी! सोनिया गांधी ने लालू यादव को किया फोन

Prachi Tandon, Last updated: Wed, 27th Oct 2021, 1:26 PM IST
  • कांग्रेस और राजद की दोस्ती के बीच पड़ी दरार को लेकर जल्द ही नतीजा सामने आ सकता है. कांग्रेस अध्यक्ष और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बीच फोन पर बातचीत हुई है.
बिहार में कांग्रेस और राजद की दोस्ती पर लगेगा फुल स्टॉप या अभी कहानी है बाकी, सोनिया गांधी ने लालू को फोन किया.(फाइल फोटो)

पटना. बिहार उपचुनाव की घोषणा के बाद से लगातार कांग्रेस और राजद एक दूसरे से पत्ता काटने और दूरी बनाते दिखाई दे रही हैं. बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान महागठबंधन बनाने वाली पार्टियां उपचुनाव में एक-दूसरे के सामने खड़ी हो गई हैं. उपचुनाव की घोषणा के बाद से दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच जमकर बयानबाजी चल रही है जिसने कड़वाहट को बढ़ा दिया था लेकिन जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहा है वैसे-वैसे दोस्ती की कवायद भी शुरू हो गई है.

बिहार राजनीति में सालों बाद लौटे लालू यादव को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को फोन किया है. राजद और कांग्रेस के अध्यक्षों ने फोन पर बातचीत की है. मिली जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी ने एआईसीसी महासचिवों, राज्य प्रभारियों और पीसीसी अध्यक्षों के साथ बैठक करने के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को फोन मिलाया और बातचीत की है. दोनों के बीच क्या बात हुई है इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है. यह भी साफ नहीं हुआ है कि बिहार में राजद और कांग्रेस का महागठबंधन बचेगा या डूबेगा. 

पटना गांधी मैदान मोदी हुंकार रैली ब्लास्ट केस में फैसला, 1 आरोपी रिहा, 9 दोषी

राजनीतिक गलियारों में इसी के साथ चर्चा शुरू हो गई है कि कांग्रेस और राजद के अध्यक्षों में क्या बातचीत हुई होगी. दोनों दलों की इस बातचीत को बिहार उपचुनाव के लिए काफी अहम माना जा रहा है. बिहार की राजनीति के लिए फिलहाल कांग्रेस औऱ राजद दोनों को अहम माना जा रहा है. कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास के बयान ने सियासी गरमाहट को भी बढ़ा दिया है. 

CM नीतीश की रैली में लगे मुर्दाबाद के नारे, तारापुर में मुख्यमंत्री बोले- जो हल्ला कर रहा है...

 कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी साफ तौर पर कह दिया कि राजद से कांग्रेस का गठबंधन नहीं रहेगा. इसी के साथ दावा भी किया है कि इस पर अंतिम फैसला भी हो गया है. पार्टी हाइकमान ने भी इसपर मुहर लगा दी है. इन सब के बाद सोनिया गांधी का लालू यादव को फोन करना कई तरह के सवाल खड़ा कर दे रहा है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें