बिहार सरकार का आदेश, कोरोना लॉकडाउन में मंत्रियों के भ्रमण पर लगी रोक

Smart News Team, Last updated: Mon, 24th May 2021, 7:00 AM IST
  • बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने मंत्रियों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है. नीतीश कैबिनेट ने आदेश दिया है कि कोरोना लॉकडाउन का मंत्री भी पालन करें और अपने क्षेत्र में भ्रमण करने के लिए ना जाएं.
बिहार सरकार का आदेश, कोरोना लॉकडाउन में मंत्रियों के भ्रमण पर लगी रोक

पटना. बिहार की कैबिनेट ने कोरोना लॉकडाउन के बीच अपने मंत्रियों को उनके निर्वाचन क्षेत्र या प्रभार के जिलों में भ्रमण करने जाने से रोक दिया है. बिहार सरकार ने यह फैसला कोरोना लॉकडाउन को देखते हुए लिया गया है. जिसको लेकर कैबिनेट सचिवालय विभाग ने रविवार को इसके सम्बन्ध में मंत्रियों के अपत सचिवों को पत्र लिखकर कहा है कि वे अपने स्तर से मंत्रियों से भ्रमण नहीं करने का अनुरोध करें. साथ ही उनसे यह भी कहा गया है कि जहां तक हो सके मंत्री  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही अपने क्षेत्र की समीक्षा करें.

अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने सभी मंत्रियों के आप्त सचिवों को पत्र भी लिखा है. जिसमें कहा गया है कि ऐसी सूचना मिल रही है कि राज्य में लॉकडाउन के दौरान मंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र और प्रभार वाले जिलों में भ्रमण कर रहे हैं. साथ ही योजनाओं की जानकारी ले रहे हैं. लॉकडाउन के बीच मंत्रियों के भ्रमण करने से आम जनता पर प्रतिबंधों का पालन ना करने का प्रभाव पड़ेगा. ऐसे में मंत्री भ्रमण के लिए ना जाएं.

पटना: किलकारी का चक धूम-धूम ऑनलाइन समर कैंप शुरू, बच्चों के लिए होंगे ये कार्यक्रम

राज्य के कुछ मंत्री इस कोरोना माहमारी के बीच अपने निर्वाचन क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे. साथ ही वह इस दौरान योजनाओं को लेकर सभी जगह समीक्षा भी कर रहे थे. मरीजों के बेहतर इलाज और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी लेने के लिए ग्राउंड पर उतरे हुए थे.  वहीं सरकार के आदेश में साफ कहा गया है कि कोरोना के रोकथाम के लिए आवगमन को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है.

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर PM मोदी की फोटो को लेकर मांझी ने जताई आपत्ति

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें