बिहार कैबिनेट विस्‍तार: दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई लेंगें मंत्री पद की शपथ

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Feb 2021, 12:21 PM IST
  • मंगलवार को बिहार के मंत्रिमंडल  में विस्तार हो रहा है. इसमें बालीवुड के दिवंगत अभिनेता रहे सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू भी मंत्री बन सकते है. यह कार्यक्रम दोपहर 12.30 बजे राजभवन के राजेन्द्र मंडप में आयोजित होगा.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. ( फाइल फोटो )

पटना: बिहार सरकार में मंगलवार को नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है. इसमें बालीवुड के अभिनेता रहे सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. नीरज सिंह ने लगातार चार बार बिहार विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है. नीरज सिंह ने ही सबसे पहले कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्‍महत्‍या नहीं की, बल्कि उनकी हत्‍या की गई है. उन्होंने सुशांत सिंह को न्याय दिलाने के लिए 'जस्टिस फॉर एसएसआर' की मुहिम की भी शुरूआत की थी.

नीरज ने राजनीतिक जीवन की शुरूआत 2005 में की थी. तब वह राघोपुर से चुनाव जीतकर विधानसभा में पहुंचे थे. उसके बाद 2010, 2015 और 2020 में वह छातापुर विधानसभा क्षेत्र से लड़े और जीते. नीरज सिंह को बिहार भाजपा के बड़े नेताओं और मुख्यमंत्री के करीबी माना जाते हैं. मंगलवार को हो रहे कैबिनेट विस्‍तार में उन्हे मंत्री पद की शपथ लेनी है. इस विस्तार में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन का नाम भी सामने आ रहा है. साथ ही इसमें कुल 17 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है.

देश का सबसे बड़ा अस्पताल बनेगा पीएमसीएच, आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

बिहार सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छोड़कर 13 मंत्री हैं. इनमें जदयू से चार, भाजपा से सात, जबकि हम और वीआईपी कोटे के एक-एक मंत्री हैं. राजभवन सचिवालय से मिली जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 12.30 बजे राजभवन के राजेन्द्र मंडप में आयोजित होगा. इसमें भाजपा के संभावित नाम की सूची में नितिन नवीन, शाहनवाज हुसैन, सम्राट चौधरी, सुभाष सिंह, आलोक रंजन, प्रमोद कुमार, जनकराम और जदयू के संभावित नाम की सूची में श्रवण कुमार, लेसी सिंह, महेश्वर हजारी, संजय झा, जमा खान, सुमित कुमार सिंह, जयंत राज, सुनील कुमार, मदन सहनी का नाम सामने आ रहा है.

पटना: त्रिभुवन मेंशन में बिहार पुलिस की छापेमारी, 158 लीटर शराब बरामद

बिहार पंचायत चुनाव: प्रत्याशियों के ऑनलाइन नामांकन की तैयारी कर रहा चुनाव आयोग

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें