बिहार में कल हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, CM नीतीश के बयान के बाद अटकलें शुरू

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 9:28 PM IST
  • बिहार में मंत्रिलमंडल विस्तार को लेकर जारी अटकलबाजी के बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि नीतीश सरकार का कैबिनेट विस्तार कल दोपहर साढ़े 12 बजे पटना के राजभवन में किया जाएगा. बीजेपी के 9 और जदयू के 9 मंत्री मंत्रिपद की शपथ लेंगे.
CM नीतीश कुमार के बयान के बाद मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा तेज हो गई है

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जारी अटकलों के बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश सरकार का कैबिनेट विस्तार कल यानी 9 फरवरी 2021 राजभवन में किया जाएगा. नीतीश के कैबिनेट विस्तार में कल बीजेपी से 9 मंत्री और जदयू से 8 मंत्री पद की शपथ लेंगे. मंत्रिमंडल शपथग्रहण समारोह का आयोजन कल पटना स्थिति राजभवन में दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर होगा. मालूम हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की मुलाकात के बाद चर्चा तेज हो गई थी कि मंत्रिमंडल का विस्तार कल किया जाएगा. बता दें कि बिहार विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत 19 फरवरी 2021 से हो रही है.

बता दें कि सोमवार को पटना के पीएमसीएच अस्पताल के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों के मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर कहा कि बीजेपी की तरफ से अभी लिस्ट नहीं आई है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मंत्रियों की लिस्ट जैसी ही आ जाएगी मंत्रिमंडल का विस्तार उसी दिन हो जाएगा. जानकारी के मुताबिकि बीजेपी आलाकमान की तरफ से मंत्रियों की लिस्ट पर मुहर नहीं लगी है. नीतीश कुमार की आगुवाई वाली सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार काफी समय से अटका पड़ा है.

कृषि कानून पर बोले सीताराम येचुरी, 'बरकरार रहा कानून तो हो जाएगा अनाज का संकट'

नीतीश कुमार के बयान के दूसरी तरफ से बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चल रही अटकलबाजियों को बंद करने के लिए कहा कि विधानसभा बजट सत्र से पहले मंत्रिमंडल के विस्तार का काम पूरा कर लिया जाएगा. भाजपा अध्यक्ष ने दोनों दलों के बीच मंत्री पद या विभाग के बंटवारे पर किसी भी तरह का मतभेद होने से इनकार किया.

सरकार और किसानों के बीच बातचीत के निर्णय से सभी लोग होंगे संतुष्ट : CM नीतीश

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें