Bihar CHO Recruitment: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर अब 20 मार्च तक करें आवेदन

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 12:41 PM IST
  • बिहार में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 4050 पदों पर बहाली हो रही है. उम्मीदवार 3 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन करते थे जिसमें तारीख को बढ़ाकर अब 20 मार्च कर दिया गया है. कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के यह पद संविदा पर होंगे.
बिहार में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्ती.

पटना. बिहार में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Bihar CHO Recruitment 2022) के पदों पर हो रही भर्ती के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति ने रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है. अब उम्मीदवार 20 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. इसके अलावा कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की बहाली के लिए उम्र और कटऑफ में भी बदलाव किया गया है. बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत हो रही 4050 पदों पर बहाली के लिए पहले 3 मार्च तक का समय था.

बिहार स्वास्थ्य विभाग में सीएचओ के 4050 पदों पर भर्ती हो रही है जिसमें सामान्य अभ्यर्थियों के लिए 936, सामान्य महिलाओं के लिए 499, एमबीसी के 556, एमबीसी महिलाओं के लिए 238, बीसी कैटेगरी के लिए 276, बीसी महिलाओं के लिए 143, एससी के लिए 692, एससी महिलाओं के लिए 214, एसटी के लिए 24 एसटी महिलाओं के लिए 11, डब्लूबीसी के लिए 104, ईडब्लुएस के लिए 250, ईडब्लुएस महिला के लिए 107 पद निर्धरित किए गए हैं.

बिहार: मेडिकल कॉलेजों में MBBS एडमिशन के लिए 10 मार्च को जारी होगी सेकेंड लिस्ट

बिहार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पद के सैलरी

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की नियुक्ति संविदा पर की जा रही है. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25 हजार रुपए मासिक मानदेय मिलेगा. साथ ही 15 हजार रुपए उपलब्धि आधारित इन्सेंटिव का भुगतान किया जाएगा.

बिहार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर आवेदन और उम्र

बिहार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले लोगों को ऑफिशियल वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाना होगा. होम पेज पर IMPORTANT EVENTS AND DATES के लिंक पर जाएं और Bihar State Health Society SHSB Community Health Officer CHO Recruitment 2022 Online Form के लिंक करे. अब रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करे और डिटेल्स भरने के बाद सवमिट पर किल्क कर दे. आपका रजिस्ट्रेशन पूर्ण हो जाएगा. साथ इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की आयु 21 से 42 साल के बीच होनी चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें