पटना

बिहार CM कैंडिडेट नीतीश कुमार पर चिराग के बाउंसर को BJP ने बाउंड्री पार उड़ाया

Smart News Team, Last updated: 06/06/2020 07:22 PM IST
  • गृहमंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली से पहले बिहार में एनडीए के सीएम कैंडिडेट को लेकर एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार का नाम लेकर एक बाउंसर मारा जिसे बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने यह कहकर बाउंड्री पार करा दिया कि अमित शाह अध्यक्ष रहते घोषणा कर चुके हैं कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में गठबंधन का चेहरा और मुख्यमंत्री उम्मीदवार नीतीश कुमार होंगे।
Bihar CM NDA Candidate Nitish Kumar JDU Chirag Paswan LJP Issue BJP

बिहार विधानसभा चुनाव की अभी मुनादी नहीं हुई है, मगर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे या नहीं, इस पर जारी अटकलों के बीच लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक बयान देकर नया राजनीतिक शिगूफा छेड़ दिया है। चिराग पासवान ने अप्रत्यक्ष तौर से भारतीय जनता पार्टी को प्रस्ताव दिया कि अगर बीजेपी नीतीश कुमार के बदले किसी अन्य चेहरे को विकल्प के रूप में तलाशती है, तब भी लोजपा इसका समर्थन करेगी। हालांकि, इस बयान के बाद बीजेपी ने लोजपा के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया और स्पष्ट कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का चेहरा नीतीश कुमार ही रहेंगे और उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा।

दरअसल, हाल ही में बिहार में प्रवासियों के संकट को जिस तरह से नीतीश कुमार ने हैंडल किया है, उस पर चिराग पासवान ने नाराजगी जताई थी। शुक्रवार को चिराग पासवान ने लॉकडाउन की वजह से उत्पन्न प्रवासी मजदूरों की समस्या को कम करने के लिए बिहार सरकार के प्रयासों को नाकाफी बताया था। उन्होंने कहा कि जिस हिसाब से बिहार सरकार प्रवासी मजदूरों की समस्य को देख रही है, वह और बेहतर हो सकता था।

चिराग ने एक इंटरव्यू में कहा, 'अगर बीजेपी नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती है, तब भी हम उनके फैसले के साथ हैं। अगर बीजेपी नेतृत्व बदलना चाहती है तब भी हम उनका साथ देंगे। बिहार विधानसभा में एनडीए का चेहरा कौन होगा, यह बीजेपी को ही निर्धारित करना है।'

चिराग पासवान का यह बयान इसलिए भी खास है क्योंकि साल 2019 में गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान कर दिया था कि इस साल का बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। चिराग पासवान के बयान पर जारी घमासान के बीच बिहार में बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग की और इस दौरान स्पष्ट कर दिया कि बिहार में नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा रहेंगे।

भूपेंद्र यादव ने गठबंधन के साथियों के कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए शुक्रवार को स्पष्ट रूप से कहा, 'पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि नीतीश कुमार ही बिहार में एनडीए का चेहरा होंगे। बीजेपी इस पर अडिग है। नीतीश जी ही हमारा चेहरा हैं और आगामी चुनाव हम केंद्र और राज्य की नीतियों और उपलब्धियों के आधार पर ल़ड़ेंगे।

बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने सभी पार्टी कैडरों को स्पष्ट कर दिया कि वे इस बात से परेशान न हों कि कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा, 'जो भी जितनी सीटें हासिल करे, एनडीए एकजुट होकर लड़ेगी। सभी 243 सीटों के लिए तैयार रहें। साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से 7 जून की वर्चुअल रैली को 'चुनावी बिगुल’के रूप में देखने को कहा।

अन्य खबरें