बिहार में 15 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, CM नीतीश ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद लिया फैसला

Ankul Kaushik, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 3:57 PM IST
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि प्रदेश में 15 नवंबर तक आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय खुले रहेंगे. इसके साथ ही सीएम नीतीश ने आने वाले त्योहार की तैयारियों को देखते हुए भी कई निर्देश दिए हैं.
बिहार में 15 नवंबर तक खुलेंगे सभी स्कूल- सीएम नीतीश कुमार

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश के स्कूलों को लेकर एक निर्णय लिया है. सीएम नीतीश ने आदेश दिया है कि प्रदेश में 15 नवंबर तक आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय खुले रहेंगे. इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बैठक में आने वाले त्योहार की तैयारियों को देखते हुए भी कई निर्देश जारी किए हैं. इस बैठक से जुड़ी कई बातें सीएम नीतीश ने ट्वीट करके भी बताई हैं. सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करके लिखा- कोरोना महामारी संबंधी प्रतिबंधों के सकारात्मक परिणाम आए हैं. आज स्थिति की समीक्षा कर 15 नवंबर, 2021 तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय को खोलने का निर्णय लिया गया है.

इसके आगे सीएम नीतीश ने आगामी त्योहारों के लिए ट्वीट करके लिखा- आगामी त्योहारों के दौरान जुलूस तथा भीड़ प्रबंधन हेतु जिला प्रशासन आदेश निर्गत करेंगे. कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले वाले राज्यों से आनेवाले यात्रियों की अनिवार्य कोविड जाँच कराई जाएगी. सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाएगा व पूर्व के शेष निर्णय जारी रहेंगे. अभी भी कोविड अनुकूल व्यवहार और सावधानी जरूरी है.

बिहार में इन छात्रों के लिए नीतीश कुमार सरकार की क्रेडिट कार्ड योजना, ऐसे मिलेगा लाभ

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. सीएम नीतीश कुमार द्वारा लिया गया यह निर्णय 26 सितंबर से लागू होगा. इसके साथ ही अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने भी साफ कह दिया है कि बिहार में आने पर कोरोना जांच अनिवार्य है. इसके साथ ही अगर कोई कोरोना प्रभावित राज्यों से आता है उसे जांच जरूर करानी होगी. बिहार की नीतीश सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर काफी सतर्क है और प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर नजर बनाए हुए है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें