नीतीश सरकार देगी 10 लाख रुपए, सामान्य वर्ग के युवा और महिलाएं ऐसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Jun 2021, 8:43 AM IST
  • बिहार में सीएम नीतीश कुमार की सरकार अब सामान्य वर्ग के युवा और महिलाओं को 10 लाख रुपये देगी. इस बारे में घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इससे महिलाओं और युवाओं में उद्यमिता विकास एवं स्वरोजगार को और बढ़ावा मिलेगा.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में सामान्य वर्ग के युवा और महिलाओं को 10 लाख रुपये तक की मदद की घोषणा की है. इसके लिए वेबपोर्टल भी शुरू किया गया है.

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में सामान्य वर्ग के युवा और महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार उन्हें 10 लाख रुपये तक की मदद करेगी. सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को महिला उद्यमी योजना एवं मुख्यमंत्री युवा (सामान्य एवं पिछड़ा वर्ग) उद्यमी योजना का शुभारंभ किया. उन्होंने इस योजना के तहत सामान्य और पिछड़ा वर्ग के युवाओं और सभी वर्ग की महिलाओं की मदद करने का ऐलान किया. इसके लिए सरकार 10 लाख तक की मदद करेगी.

नीतीश कुमार ने बताया कि ये सामान्य और पिछड़ा वर्ग के युवाओं और सभी वर्ग की महिलाओं को उद्योग लगाने में मदद करेगा. योजना में कुल 10 लाख तक की मदद की जाएगी जिसमें से पांच लाख अनुदान के रूप में मिलेगा और बाकि पांच लाख लोन होगा. ये रकम दो किस्तों में मिलेगी. हालांकि इस लोन की ब्याज दर केवल एक प्रतिशत होगी. वहीं महिलाओं को ब्याज नहीं देना होगा केवल मूल रकम लौटानी होगी. मूल के साथ ब्याज केवल युवाओं को लौटाना होगा. इस कर्ज को 84 किस्तों में लौटा सकते हैं. 

HAM की बैठक में मांझी बोले- हम NDA में हैं और रहेंगे, कुछ लोग भ्रम फैला रहे

बिहार में शिक्षकों की भर्ती जिला परिषद की परामर्शी समिति करेगी, अधिसूचना जारी

शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में एक अणे मार्ग में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इन योजनाओं की लॉन्चिंग की. उन्होंने कहा कि इससे महिलाओं और युवाओं में उद्यमिता विकास एवं स्वरोजगार को और बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.उद्यमी.बिहार.गोव.इन (www.udyami.bihar.gov.in) वेब पोर्टल पर जाकर ले सकते हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन अपलोड करना होगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें