गणतंत्र दिवस: CM नीतीश ने आवास पर फहराया तिरंगा, बिहारवासियों को दीं शुभकानाएं

Smart News Team, Last updated: Tue, 26th Jan 2021, 10:41 AM IST
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय झंडे को फहराया. वहीं विधान सभा मे विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने और गांधी मैदान में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने झंडोत्तोलन किया.
गणतंत्र दिवस: CM नीतीश ने आवास पर फहराया तिरंगा, बिहारवासियों को दीं शुभकानाएं

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 26 जनवरी को अपने आवास पर ही तिरंगा झंडा फहराया. साथ ही झंडा रोहन करने से पहले सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के वीर सपूतों की कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता. साथ ही उन्होंने ने प्रदेश में लोगों से भाईचारा, सदभाव एवम शांति बनाए रखने की अपील किया. सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हम प्रण करते है कि किसी भी कीमत पर देश की आजादी, एकता, एवं अखंडता को बनाए रखेंगे.

वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने विधानसभा में राष्ट्रीय ध्वज को फहराया. इसके साथ ही 26 जनवरी के मौके पर सिन्हा ने प्रदेशवशियों को इसकी बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोकतंत्र में जनहित सर्वोपरि है और यही इसकी सबसे बड़ी खूबसूरती है. सिन्हा ने आगे कहा कि हमारा भारतीय लोकतंत्र प्रतिदिन मजबूत हो रहा है. साथ ही उन्होंने ने स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने विधानसभा में तिरंगा फहराया

महिला शिक्षिका का घर में घुसकर मर्डर, पुलिस को लूटपाट के बाद हत्या का शक

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने गणतंत्र दिवस के मौके पर सुबह 9 बजे पटना के गांधी मैदान में झंडोत्तोलन किया. आपको बता दे कि पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस के मौके पर राजकीय समारोह किया जा रहा है. जहां पर एनसीसी, पुलिस और अर्धसैनिक बलों की 17 टुकड़ियां परेड करेंगी. साथ ही वहां पर राज्य की दस विभागों की झांकिया भी निकाली जाएगी. जिसके लिए सरकार ने गांधी मैदान के पास सुरक्षा के कड़े इंतेजाम भी किया है.

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने ने गांघी मैदान में तिरंगा फहराया

पार्टी विचार बांटने को उर्दू, मैथिली, भोजपुरी में आएगा JDU मुखपत्र 'जदयू संधान'

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें