CM नीतीश का दावा- बिहार में लॉकडाउन के बाद आई कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 6:43 PM IST
  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ट्विटर पर ऑडियो मैसेज शेयर किया है. जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन लगने के बाद बिहार में कोरोना संकमितों की संख्या में कमी आनी शुरू हुई है.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना को लेकर ट्विटर पर ऑडियो मैसेज जारी किया है.

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में लॉकडाउन शुरू होने के बाद से कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आनी शुरू हुई है. उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर इस बीमारी पर जरूर जीत पाएंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को ट्विटर पर एक ऑडियो मैसेज जारी किया है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार में 5 मई से 15 मई तक बिहार में लॉकडाउन लगाया गया. लॉकडाउन शुरू करने से कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आनी शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि जरूरी दवाओं के साथ अस्पताल में सभी प्रकार की आधारभूत संरचना, बेड, पाइप टॉक्सीजन, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन कंसट्रेटर और रेमडेसिविर की व्यवस्था की जा रही है.

राहत की उम्मीद, पुणे से फ्लाइट के जरिए पटना पहुंची कोरोना वैक्सीन की खेप, जानें

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस दौरान इच्छुक लोगों को रोजगार दिलाया जा रहा है. गरीब और असहायों के लिए सभी जिलों में सामूहिक किचन चलाया जा रहा है. बिहार में पिछले साल राहत पहुंचाने के लिए कई कदम उठाए गए थे. इसका परिणाम ये हुआ था कि 8 मार्च को कोरोना मरीजों की संख्या घटकर सिर्फ 228 रह गई थी. 

बिहार: कोरोना संकट के बीच 27 हजार स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल, ये हैं मांगे

मार्च के बाद कोरोना की दूसरी लहर में राज्य में अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी आई है. जिसको देखते हुए जांच की तेजी बढ़ा दी है. हर रोज 1 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, बीते 24 घंटे में बिहार में 1 लाख 11 हजार 740 सैंपलों की कोरोना जांच की गई है. बुधवार को बिहार में कोरोना के 9 हजार 863 नए केस आए हैं. पटना में सबसे ज्यादा 977, मुजफ्फरपुर में 506 और नालंदा में 523 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें