बिहार में शादी और श्राद्ध में लोगों की लिमिट तय, कोरोना को लेकर CM के सख्त निर्देश

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Apr 2021, 5:00 PM IST
  • बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक की. अब बिहार में शादी समारोह में 250 और श्राद्ध में 50 लोग शामिल हो सकेंगे.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा मीटिंग की.

पटना. बिहार में बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने शादी और श्राद्ध के कार्यक्रम में लोगों की संख्या तय कर दी गई है. अब शादी समारोह में 250 और श्राद्ध में 50 लोग शामिल हो सकेंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पदाधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक की है. सीएम ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए मीटिंग में प्रदेश के सभी जिलों के डीएम और एसपी से बात की.

कोरोना समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, हमें विश्वास है कि जब ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लग जाएगा तो इस बीमारी का असर काफी हद तक कम हो जाएगा. कोरोना सीएम ने पदाधिकारियों को कोरोना टीकाकरण और जांच बढ़ाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में जहां संक्रमण अधिक है और बिहार में लोगों की आने की संभावना है. इसको देखते हुए प्रखंड स्तर पर क्वारंटीन सेंटर की व्यवस्था रखें.

बिहार लोक सेवा आयोग में निकली भर्तियां, क्लर्क के 24 पदों पर करें आवेदन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ कार्यक्रम तो करना ही है. लोगों के यहां शादी है या कोई श्राद्ध है. इसके लिए संख्या निर्धारित कर दी गई है कि कितने लोग कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. सीएम ने कहा कि सभी को मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करना चाहिए.

साइबर अपराधी अब पहले बैंक अकाउंट से गायब करते हैं पैसा, बाद में पूछते OTP

बिहार में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 935 नए मामले सामने आए है. सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 432 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. वहीं बीते 24 घंटे में 349 लोग पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट गए हैं और 3 लोगों की कोरोना की वजह से जान चली गई है. नए मामलों के बाद बिहार में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4 हजार 143 हो गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें