CM नीतीश की पीएम मोदी से मांग, बक्सर तक आए लखनऊ-गाजीपुर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 06:33 PM IST
  • सीएम नीतीश कुमार से पीएम नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि पटना से दिल्ली का सड़क मार्ग से सफर आसान करने के लिए गाजीपुर तक आ रही लखनऊ गाजीपुर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बिहार के बक्सर तक पहुंचा दिया जाए. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे गाजीपुर को आजमगढ़ और अयोध्या के रास्ते लखनऊ तक 6 लेन की सड़क से जोड़ेगी.
CM नीतीश का पीएम मोदी से आग्रह, बिहार बक्सर तक जोड़ी जाए दिल्ली गाजीपुर सड़क

पटना. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी से मांग की है कि लखनऊ से गाजीपुर तक बन रही पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बिहार के बक्सर तक पहुंचा दिया जाए तो बिहार के लोगों के लिए सड़क मार्ग से दिल्ली जाना आसान हो जाएगा. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई सड़क और पुल योजनाओं का शिलान्यास किया. 

सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि गाजीपुर एक्सप्रेसवे को बिहार के बक्सर तक बढ़ाया जाए. इससे बिहार से आसानी से लखनऊ और दिल्ली जाने का एक नया विकल्प मिलेगा जिससे बिहारवासियों को फायदा पहुंचेगा. बिहार के लोग इस समय दिल्ली आने के लिए मुजफ्फरपुर-गोरखपुर के रास्ते लखनऊ और लखनऊ से एक्सप्रेसवे के रास्ते आगरा होते हुए दिल्ली आते हैं.

दरभंगा एयरपोर्ट से 8 नवंबर दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू फ्लाइट शुरू, किराया टाइम टेबल

लखनऊ से गाजीपुर तक 340 किलोमीटर लंबा 6 लेन का पूर्वांचल एक्सप्रेसवे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है.  ये एक्सप्रेसवे लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ेगा और इसके रास्ते में यूपी के 9 जिले आएंगे. लखनऊ और गाजीपुर के अलावा ये सड़क बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, आंबेडकर नगर, आजमगढ़ और मऊ से गुजरेगी.

विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने किया बिहार में 9 परियोजनाओं का शिलान्यास

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि संसद से पारित नए कृषि विधेयकों से सभी किसानों को काफी लाभ पहुंचेगा. साथ ही इससे किसानों की आमदनी में बढ़ोतरी होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे कहा कि बिहार की जनता राज्य और केंद्र की सरकार का काम देख रही है. उन्हें पूरा भरोसा है की उनका भविष्य अच्छा होगा. विपक्ष की बातों का कोई प्रभाव जनता पर नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें