राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के सवाल पर बिहार CM नीतीश कुमार ने दिया ये जवाब

Naveen Kumar, Last updated: Tue, 22nd Feb 2022, 6:04 PM IST
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी पार्टियों द्वारा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाने की रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है. नीतीश कुमार ने कहा ​कि ना ही इस बात की जानकारी उनके पास है और ना ही इन बातों में कोई दम है.
फाइल फोटो

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी पार्टियों द्वारा आगामी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाने की अटकलों पर विराम लगा दिया है. नीतीश कुमार ने इन बातों को खारिज करते हुए कहा ​कि ऐसी बातों में कोई सच्चाई नहीं है. इससे पहले सीएम नीतीश कुमार को विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने की खबर से राजनीति में भूचाल आ गया. हालांकि, अब सीएम नीतीश कुमार ने ऐसी चर्चाओं को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा है कि ना ही इस बात की जानकारी उनके पास है और ना ही इन बातों में कोई दम है. उन्होंने कहा, ‘इस तरह की बातें तो कभी दिमाग मे भी नहीं आई. वे इसके बारे में सोचते भी नहीं. पता नहीं कहां से बात निकल कर आई है. मुझे इसकी जानकारी नहीं है'.

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार के दिल्ली में प्रशांत किशोर से मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में उनके राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की चर्चा शुरू हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि प्रशांत किशोर विपक्षी पार्टियों को साथ लेकर राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं. इसी बीच खबर आई कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार को विपक्षी दल राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाने की सोच रहे हैं. 

बिहार की सियासत में आएगा भूचाल, सीएम नीतीश यूपी चुनाव के बाद BJP का छोड़ेंगे साथ !

इन खबरों ने राज​नीतिक गलियों में हलचल पैदा कर दी. वहीं, इसके पीछे तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव का अहम रोल माना जा रहा है. क्योंकि, हाल ही में के चंद्रशेखर राव व प्रशांत किशोर की हैदराबाद में मुलाकात हुई थी, जिसमें राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा शुरू हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने का सुझाव दिया था. हालांकि, अब सीएम नीतीश कुमार ने इस खबरों को खारिज कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें