शराबबंदी का उल्लंघन करने वाले सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई : नीतीश कुमार

Uttam Kumar, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 11:54 AM IST
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक में अधिकारियों को शराबबंदी का उल्लंघन करने वाले सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.( फाइल फोटो)

पटना. बीते दिनों मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब के सेवन से राज्य में कुल 32 लोगों की मौत हुई है. जिसको लेकर  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक की थी. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) चैतन्य प्रसाद के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को शराबबंदी का उल्लंघन करने वाले सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया. 

चैतन्य प्रसाद के अनुसार मुख्यमंत्री ने मंगलवार को नीतीश कुमार ने शराब बंदी पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की उन्होंने शराबबंदी के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं करने वाले पुलिस थानों के कर्मियों की पहचान करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. बैठक से पहले बिहार के मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा था कि शराबबंदी पर सरकार की राय सभी जानते हैं और राज्य में कानून को सही तरीके से लागू करने के लिए बैठक हो रही है. 

बिहार में जहां शराबबंदी को लेकर बैठक कर रहे थे नीतीश, वहीं मिली वोदका की बोतल

वहीं भाजपा नेता जीवेश कुमार मिश्रा ने कहा कि हम सभी राजनीतिक दलों से जनहित में इस पर एक साथ आने का आग्रह करते हैं. शराबबंदी के बाद बिहार में अपराध दर में कमी आई है और सभी पार्टियों को राजनीति से ऊपर उठकर लोगों के कल्याण के लिए इसका समर्थन करना चाहिए. सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि शराबबंदी के बाद बिहार में अपराध दर में कमी आई है और वह शुरू से शराब के खिलाफ खड़े हैं. 

नीतीश सरकार के 16 साल! छात्राओं और किसानों की मदद, शराब और कोरोना मुक्त बिहार का सपना

इस बीच, बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर जनता दल यूनाइटेड के नेतृत्व वाली बिहार सरकार की आलोचना करते हुए, राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने सोमवार को कहा कि 40 सीटों वाला मुख्यमंत्री राज्य में शासन करने में असमर्थ है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें