कोविड समीक्षा बैठक में बोले CM नीतीश- हर संक्रमित को जल्द मिले दवा-ऑक्सीजन

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Apr 2021, 8:01 PM IST
बिहार में कोरोना केस के बढ़ते केस को देखकर सीएम नीतीश कुमार ने मंत्री, उच्च अधिकारियों और डॉक्टरों के साथ एक समीक्षा बैठक की. बैठक में नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि राज्य के संक्रमित मरीजों को जरूरी दवा ऑक्सीजन बेड जल्द से जल्द उपलब्ध कराया जाए. 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में लगातार कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.जिससे से राज्य में संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेड ऑक्सीजन दवा वेंटिलेटर की मांग बढ़ती जा रही है. इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जरिए समीक्षा बैठक की है. जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विदेश दिया है कि मरीजों को हर हाल में ऑक्सीजन और दवा उपलब्ध कराया जाए. 

इस समीक्षा बैठक में नीतीश कुमार ने आगे निर्देश दिया कि जिन भी लोगों में कोरोना संक्रमण का लक्षण नजर आता है लेकिन जांच में कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आती है. तो भी अस्पताल के डॉक्टर उनका इलाज करके सुनिश्चित करें. बिहार में लक्षण वाले मरीज के सैंपल जांच करने वाले लैब जल्द से जल्द रिपोर्ट दे. ताकि संक्रमित मरीज को जल्द से जल्द आइसोलेशन में लेकर संक्रमण की दर को कम किया जा सके.

नीतीश सरकार ने बदली व्यवस्था, सरकारी राशन लेने के लिए अब नहीं करना होगा ये काम

बिहार राज्य में सोमवार को 11801 नए कोरोनावायरस मरीजों की पहचान की गई है. बिहार की राजधानी पटना में सर्वाधिक 2720 नए संक्रमित मिले हैं. राजधानी पटना सहित राज्य के 6 जिलों में 500 से अधिक संक्रमित मिले हैं. राज्य के गया जिले में 655 केस, औरंगाबाद शहर में 550 केस, सारण में 560 केस गोपालगंज में 500 बेगूसराय में 549 केस मिल रहे हैं. जो राज्य सरकार के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है.

बिहार में नहीं थम रहा कोरोना, पटना में सबसे ज्यादा मामले, जानें प्रदेश का हाल

बिहार में 90 फीसदी से अधिक कोरोना मरीज ऑक्सीजन की कमी के चलते पहुंच रहे अस्पताल

पटना: तिलक समारोह से लौट रहे युवक की गोली मारकर हत्या, अपराधियों की तलाश में पुलिस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें