नीतीश सरकार का बड़ा फैसला- बाहर से आने वालों को चार दिन रहना होगा क्वारंटाइन

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Apr 2021, 1:39 PM IST
बाहर से आने वालों को बिहार सरकार ने चार दिन क्वारंटाइन रखने का फैसला किया है. इसके लिए सभी जिलों के जिलाधिकारियों को आदेश दे दिए गए है.
बिहार सरकार का फैसला- बाहर से आने वाले चार दिन क्वारंटाइन होंगे.

पटना: देशभर में बढ़ते कोरोना मामलों के बाद बिहार की नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला है. बिहार सरकार ने कहा, राज्य में बाहर से आने वाले लोगों को चार दिन क्वारंटाइन में रहना होगा. इसके लिए सभी जिलाधिकारियों को कवारंटाइन सेंटर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है जिसमें लोगों के बीच शारीरिक दूरी बनाकर रखा जा सके.

आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने गुरूवार को सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखकर बड़े भवनों में कवारंटाइन सेंटर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. पत्र में प्रधान सचिव में लिखा, कि कवारंटाइन सेंटर में कोविड इलाज की सुविधा होनी चाहिए. इसके अलावा सेंटर में खाना पालन की सुविधा हो जिससे लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. साथ ही किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सेंटर में मेडिकल सुविधाएं मौजूद होना चाहिए.

28 अप्रैल से शुरू होंगे वयस्कों के कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे और कहां करे

बता दें कि देश में कोविड-19 मरीजों की स्थिति को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसे राष्ट्रीय आपातकाल करार दिया है. बीते 24 घंटे में देश में 3 लाख 32 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए है जिसमें 2255 लोगों की कोरोना में मौत हो गई. वहीं अगर बिहार की बात की जाए तो बीते एक दिन में 11489 मरीज पाए गए है. जबकि 59 लोगों को कोविड ने अपना शिकार बना लिया. अब बिहार में संक्रमित मरीजों की सख्या 70 हजार के पास पहुंच गई है.

नीतीश सरकार का फैसला- बिहार के सभी जिलों में तैयार किए जाएंगे ऑक्सीजन युक्त बेड

बिहार लौटने वाले प्रवासी मजदूरों को मनरेगा योजना के तहत दिया जाएगा काम,आदेश जारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें