बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में काला मास्क और हेलमेट पहनकर पहुंचे राजद विधायक

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Jul 2021, 1:16 PM IST
  • बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र की शुरुआत आज सोमवार से हुई है. इसी बीच राजद विधायक काला मास्‍क और हेलमेट लगाकर पहुंचे. वहीं बिहार विधानसभा में करगिल शहीदों को विजय दिवस पर श्रद्धांजलि दी गई.
बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र में हेलमेट पहनकर पहुंचे राजद विधायक

पटना. बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र की शुरुआत आज सोमवार से हुई. इस दौरान राजद विधायक का विरोध प्रदर्शन कुछ अलग रहा. राजद विधायक सतीश कुमार हेलमेट पहन कर विधानसभा पहुंचे और मुकेश रौशन मेडिकल किट लेकर आए. इसके साथ ही विपक्ष के विधायक काला मास्क लगाकर भी विधानसभा आए. बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र में विपक्ष के नेताआों ने महंगाई और पिछले सत्र के दौरान विधायकों से हुई मारपीट के मुद्दे को उठाया. बिहार विधानसभा का मानसून सत्र आज सोमवार यानी 26 जुलाई से 30 जुलाई तक चलने वाला

विपक्ष के नेता हेलमेट पहनकर इसलिए आए हैं कि पिछले सत्र के दौरान 23 मार्च को विधानसभा के अंदर मारपीट हुई थी. इसलिए इस बार वह हेलमेट पहनकर आए हैं, हेलमेट पहनने को लेकर विधायकों ने कहा कि उन्हें सदन में आने से डर लगता है इसलिए हेलमेट पहन रखा है. पिछले सत्र के दौरान 23 मार्च को विधानसभा में विधायकों से हुई मारपीट में विधानसभा अध्‍यक्ष ने जांच की तो इसमें दो पुलिस वाले दोषी पाए गए. फुटेज और वीडियो के आधार पर इन दोनों पुलिसवालों को निलंबत कर दिया गया.

बिहार विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा ने मानसून सत्र की शुरुआत करते हुए कहा- सावन की आज पहली सोमवारी है आज का दिन पावन होता है. इसलिए हम सभी बिहार विधानसभा में संयम की ऐसी मिसाल पेश करें कि हमें महादेव आशीर्वाद दें. बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू होते ही विधानसभा के पटल पर 13 विधेयक रखे गए. हालांकि पहले दिन विधान परिषद की कार्यवाही शोक प्रस्‍ताव के कारण कल तक स्थगित कर दी गई है.

पूर्व CM और HAM अध्यक्ष मांझी ने फूलन देवी की प्रतिमा जब्त करने की निंदा की

बिहार विधानसभा सत्र के पहले दिन दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई. वहीं बिहार विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा था कि बिना कोविड का टीका लिए सदस्यों को मॉनसून सत्र में भाग लेने की अनुमति नहीं मिलेगी. हालांकि उन्होंने कहा कि जो लोग बीमारी के कारण टीका नहीं लगवा पाएं हैं उन्हें छूट मिल सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें