कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मियों में मिलने वाले बीमा की अवधि 6 महीने बढ़ी, सरकार ने दिए निर्देश

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 3:20 PM IST
  • कोरोना महामारी के काल में स्वास्थ्यकर्मियों को मिलने वाली 50 लाख रुपये के बीमा की अवधि को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. इसके लिए नीतीश सरकार ने निर्देश जारी कर दिए है.
कोरोना काल के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों को मिलने वाले बीमा की समय अवधि 6 महीने बढी.( सांकेतिक फोटो )

पटना: कोरोना महामारी के इस काल में स्वास्थ्य कर्मियों को मिलने वाले 50 लाख रुपये के बीमा की समय अवधि नीतीश सरकार ने बढ़ा दी है. अब इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों को 180 दिन यानि 6 महीने अतिरिक्त मिलेंगे. इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों अधिकारियों और मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ स्वास्थ्य संस्थानों के प्राचार्य को भी इसकी जानकारी दे दी है. सरकार ने इसके संबंध में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए है.

महामारी के इस काल में केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज योजना ‘इंश्योरेंस फॉर द हेल्थ वर्कर फार्मिंग विथ कोविड-19’ के तहत स्वास्थ्यकर्मियों को मिलने वाले 50 लाख रुपये के बीमा की समय अवधि बढ़ा दी है. पहले इसका समय 30 मार्च 2020 से 24 मार्च 2021 तक था, लेकिन केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार राज्य सरकार इससे 180 दिन के लिए बढ़ा दिया है. इस अवधि के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों की मौत पर उनके परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

वायुसेना के विमान से दिल्ली से पटना पहुंचे ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स,सौंपे सरकार को

कोरोना काल स्वास्थ्य कर्मी के मृत्यु हो पर अब तक 29 लोगों की बीमा राशि कलेम के लिए भारत सरकार के द न्यू इंडिया इंश्योरेंस कामोनी लिमिटेड को भेजा गया था. जिसमें से 6 लोगों को राशि का भुगतान उनके परिजनों को कर दिया गया. जबकि कागजो की कमी के कारण 18 क्लेम को अभी तक दिया नहीं जा सका.

पप्पू यादव की गिरफ्तारी के विरोध में गांधी मैदान थाने पर किया गया प्रदर्शन

पप्पू यादव अरेस्ट, PMCH के कोविड वार्ड गए थे आज, लॉकडाउन नियम तोड़ने का भी आरोप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें