हसीन वादियों में होगी नीतीश कैबिनेट की आखिरी बैठक, होंगे कई अहम फैसले

Ruchi Sharma, Last updated: Wed, 15th Dec 2021, 10:35 AM IST
  • बिहार के वाल्मीकिनगर में नीतीश सरकार राज्य कैबिनेट की बैठक करेंगे. यह इस साल की अंतिम बैठक होने वाली है. इसकी औपचारिक घोषणा के साथ ही स्थानीय स्तर पर तैयारियां एक बार फिर से शुरू हो गई हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं.
हसीन वादियों में होगी नीतीश कैबिनेट की आखिरी बैठक, होंगे कई अहम फैसले

पटना. नदी के किनारे बसा बेहद ही खूबसूरत वादियों से घिरा वाल्मीकि नगर में बिहार के नीतीश कुमार सरकार की कैबिनेट बैठक होगी. यह इस साल की अंतिम बैठक होने वाली है. भारत नेपाल सीमा पर स्थित वाल्मीकि नगर का प्राकृतिक सौंदर्य और वातावरण बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी पहली पसंद है और वह इस साल की आखिरी बैठक वहीं करेंगे. इसकी औपचारिक घोषणा के साथ ही स्थानीय स्तर पर तैयारियां एक बार फिर से शुरू हो गई हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक बिहार कैबिनेट की बैठक 21 दिसंबर मंगलवार को नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 1.30 में शुरू होगी जिसमें नीतीश कैबिनेट के तमाम मंत्री भाग लेंगे. बैठक की तिथि को लेकर कैबिनेट सचिवालय ने मंगलवार को विधिवत दिशा-निर्देश जारी कर दिया है. इसमें संबंधित पदाधिकारियों को कैबिनेट की बैठक के लिए पूरी तैयारी करने की जिम्मेदारी दी गई है.

 

UP में CM योगी बढ़ा सकते प्रधानों को मानदेय, प्रतिनिधियों की बैठक में हो सकती घोषणा

 

पिछले महीने भी हुई थी वाल्मीकि नगर में बैठक की चर्चा

दरअसल पिछले महीने भी वाल्मीकि नगर में बैठक की चर्चा हुई थी और उसके लिए पूरी तैयारी भी की गई थी. लेकिन उस समय बैठक को स्थगित कर दिया गया था. लेकिन इस बार बैठक होना तय है, जिसकी तैयारी भी पूरी है. बता दें कि नीतीश कुमार राजगीर, गंगा नदी में फ्लोटिंग रेस्तरां और बेगूसराय के एक गांव में भी कैबिनेट की बैठक वे कर चुके हैं.

बैठक के बाद निकलेंगे बिहार यात्रा में

जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री बिहार यात्रा के लिए निकलेंगे और उसके लिए भी तैयारी शुरू हो गई है. बैठक को लेकर बिहार सरकार का मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग लेटर भी जारी कर चुका है. जो सभी संबंधित विभागों को भेजा गया है.

गौरतलब है कि वाल्मीकि नगर का जंगल टाइगर रिजर्व के रूप में अति संरक्षित वनों में से एक है. जैव विविधता और साल तथा सागवान, खैर, शीशम जैसी कीमती लकड़ियों का घना जंगल  प्रकृति प्रेमियों को मोहित कर लेता है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें